scriptगरीबों को दे रहे खाना, तो पक्षियों को डाला चुग्गा | If you are giving food to the poor, then birds will be chugged | Patrika News

गरीबों को दे रहे खाना, तो पक्षियों को डाला चुग्गा

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 08:54:12 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

गरीब मजदूरों को खाने के अलावे रोजमर्रा के लिए जरूरी सामानों को लेकर परेशानी हो रही है। इसे देखते हुए कई लोग मदद के लिए आगे आए हैं।

गरीबों को दे रहे खाना, तो पक्षियों को डाला चुग्गा

गरीबों को दे रहे खाना, तो पक्षियों को डाला चुग्गा

कोरोना वायरस के चलते देश भर में 14 अप्रेल तक लॉकडाउन चल रहा है। इस बीच कई गरीब लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। गरीब मजदूरों को खाने के अलावे रोजमर्रा के लिए जरूरी सामानों को लेकर परेशानी हो रही है। इसे देखते हुए कई लोग मदद के लिए आगे आए हैं।
राजस्थान कुलश्रेष्ठ सभा की ओर से प्रतिदिन 100 लोगों के लिए भोजन वितरण का कार्यक्रम शुरू किया गया है। सभा के अध्यक्ष अवधेश कुमार कुलश्रेष्ठ, महासचिव मयंक कुलश्रेष्ठ ने समाज के लोगों की मदद से 100 व्यक्तियों के लिए पूरी सब्जी के पैकेट्स सांगानेर पुलिस थाना के माध्यम से वितरित करने के लिए सुपुर्द किए जा रहे हैं। इसमें कार्यकारिणी के सभी सदस्य बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। इसके साथ ही सभा के कई सदस्य अपने स्तर पर सेंकड़ों भोजन पैकिट प्रतिदिन दे रहे है।
सभा ने अपने युवा वर्ग से कहा है कि वह भी स्वेच्छा से अपने आपको इस पुनीत कार्य के लिए समर्पित करें।

गरीब लोगों के घर पर पहुंचाया जा रहा राशन
हरमाड़ा क्षेत्र के वार्ड नंबर 3 के पार्षद सुनील कुमार सैनी जब से लॉकडाउन लगा है तभी से दिन रात गरीब लोगों के घर जाकर उन्हें भोजन के पैकेट और राशन सामग्री वितरण कर रहे हैं। सैनी ने कहा कि लॉकडाउन के बीच राशन और खाना पहुंचाने का बीड़ा अपने कंधों पर उठाया है। दिन-रात अपने साथ कार्यकर्ताओं को साथ लेकर पार्षद सैनी गरीबों तक भोजन पहुंचा रहें हैं।
पशुओं को चारा, कबूतरों को डाला चुग्गा
उधर कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन के चलते पशुपक्षियों की पीड़ा को समझते हुए सोमवार को जयपुर हलवाई केटर्स कल्याण समिति के अध्यक्ष रामसहाय मीना ने पक्षियों के लिए ढाई किवट्ल चुग्गा कबूतरों को डाला गया। इसके साथ ही गायों को चारा डाला गया। इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों को खाने के तीन हजार से अधिक पैकेट और नाश्ता उपलब्ध कराया गया। समिति अध्यक्ष रामसहाय मीणा ने इस दौरान बताया कि जयपुर के मालवीय नगर ब्रिज प्रताप नगर जलेब चौक स्टेच्यू सर्किल अल्बर्ट हॉल जेएलएन मार्ग और आमेर आदि स्थानों पर कबूतरों आदि पक्षियों के लिए मक्का बाजरा ज्वार दाना डाला और जरूरतमंद लोगों को खाना वितरित किया जा रहा है। इस महामारी के चलते समिति की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख एक हजार रुपए भी दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो