scriptIf you are going out of the house then be careful your house is on tar | घर से बाहर जा रहे है तो सावधान....आपका घर चोरों के निशाने पर है | Patrika News

घर से बाहर जा रहे है तो सावधान....आपका घर चोरों के निशाने पर है

सूने मकानों में रैकी करके देते थे वारदात को अंजाम

जयपुर

Updated: January 10, 2022 04:23:57 pm

अगर आप घऱ से बाहर जा रहे है तो सावधान हो जाए, आपका घर सुरक्षित नहीं है। हो सकता है जब आप लौट कर आए तो आपके खून पसीने की कमाई को चोर ले जा चुके हैं। दरअसल चोरों का एक गिरोह कॉलोनियों में जाकर इसी बात की तहकीकात कर रहा है कि कौन सा मकान खाली है किसमें लोग बाहर गए हुए हैं। चोर कभी कबाड़ी बनकर तो कभी किराएदार बनकर पूछताछ करने लग जाते है। किराए के लिए पूछते समय उन्हें पता लगता है कि दो दिन बाद आना है, यहीं उनकी चोरी का प्लस प्वाइंट बन जाता हैं। गलता गेट थाना पुलिस के हत्थे चढ़ बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि वह पॉश कॉलोनी में सूने मकानों में चोरी करना पसंद करते हैं।
घर से बाहर जा रहे है तो सावधान....आपका घर चोरों के निशाने पर है
घर से बाहर जा रहे है तो सावधान....आपका घर चोरों के निशाने पर है
केस एक-गलता गेट थाना इलाके में तीन जनवरी को परिवादी योगेश राव ने थाने में मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि वह 7 दिसंबर को माता पिता के साथ भरूच गुजरात गए थे। 1 जनवरी को वह माता पिता के साथ जयपुर आए तो घर का सामान बिखरा हुआ था। चोर अलमारी में रखे चांदी के सिक्के सहित अन्य सामान चुरा ले गए थे।
केस दो-
गलता गेट में ही परिवादिया सुजाता ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि 8 दिसंबर को वह घर से पंजाब अपने पीहर मम्मी से मिलने गई थी। 18 दिसंबर को आई तो घर के अंदर खिड़की टूटी हुई थी चोर कमरे का ताला तोड़कर दस हजार रुपए, चांदी की पॉयजेब,सोने के टॉप्स सहित अन्य सामान चोरी होचुके थे ।
इस तरह पकड़ा-
पुलिस ने मामला दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक किा। पुलिस ने शातिर नकबजन नागतलाई गलता गेट निवासी विकास कुमार मीणा उर्फ टिण्डा (24) पुत्र चन्द्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने चोरी का सामान खरीदने वाले मनीरामजी की कोठी का रास्ता रामगंज निवासी गणपत राव (65) पुत्र बन्धु राव और लक्ष्मीनारायणपुरी रामगंज निवासी गोपाल लाल शर्मा (32) पुत्र राधेश्याम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी का मोबाइल, चांदी के सिक्के, पायजेब, सोने के टॉप्स सहित अन्य सामान बरामद किया हैं।
वारदात का कारण नशे की लत
थानाप्रभारी मुकेश कुमार खरड़िया ने बताया कि आरोपी विकास कुमार टिण्डा स्मैक पीने का नशा करता है और उसे पूरा करने के लिए सून पड़े मकानों की रैकी करता है और उसके बाद नकबजनी की वारदात को अंजाम देता हैं। पुलिस का मानना है कि आरोपी से इसके अलावा भी कई वारदात खुल सकती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंदबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.