scriptसरकारी निर्देशों की अनदेखी, कर्मचारियों को नहीं मिल रही पदोन्नति | Ignoring government instructions, employees are not getting promotions | Patrika News

सरकारी निर्देशों की अनदेखी, कर्मचारियों को नहीं मिल रही पदोन्नति

locationजयपुरPublished: Oct 01, 2020 05:29:41 pm

Submitted by:

Ashish

राज्य सरकार ( state government ) की ओर से सरकारी विभागों को समय पर कार्मिकों की डीपीसी यानि विभागीय पदोन्नति करने के निर्देश देने के बावजूद पशुपालन विभाग ( animal husbandry department ) में कर्मचारियों को अपने प्रमोशन ( departmental promotion of personnel ) के लिए पिछले कई साल से इंतजार करना पड़ रहा है।

Ignoring government instructions, employees are not getting promotions

सरकारी निर्देशों की अनदेखी, कर्मचारियों को नहीं मिल रही पदोन्नति

जयपुर
राज्य सरकार ( state government ) की ओर से सरकारी विभागों को समय पर कार्मिकों की डीपीसी यानि विभागीय पदोन्नति करने के निर्देश देने के बावजूद पशुपालन विभाग ( animal husbandry department ) में कर्मचारियों को अपने प्रमोशन ( departmental promotion of personnel ) के लिए पिछले कई साल से इंतजार करना पड़ रहा है। राजस्थान पशुचिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ प्रदेशाध्यक्ष बनवारी लाल बुनकर का कहना है कि पशुधन सहायक संवर्ग के पशुधन सहायक, पशुचिकित्सा सहायक की डीपीसी करवाने के लिए पशुपालन निदेशक को कई बार पत्र लिखकर संघ मांग कर चुका है लेकिन अभी तक प्रक्रिया ही शुरू नहीं की गई। जबकि कार्मिक विभाग के आदेश हैं कि हर वित्तीय वर्ष में एक अप्रेल की रिक्तियों को ध्यान में रखते हुए पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी की जाए।
संघ के प्रदेश प्रवक्ता सुनील चौधरी ने बताया कि पशुपालन विभाग में राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप विभिन्न संवर्गो एंव पदों की वरिष्ठता सूची जारी करके नियमित डीपीसी प्रक्रिया पूरी करवाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है। पशुपालन विभाग में कर्मचारियों की डीपीसी पिछले करीब पांच साल से लम्बित चल रही हैं। कई विभागीय कर्मचारी बिना पदोन्नति का लाभ लिए ही रिटायर्ड हो रहे हैं। इसलिए संघ ने मांग की है कि पदोन्नति समिति की बैठक आयोजित करवाकर वर्ष 2020-2021 तक की लम्बित पदोन्नति पर कार्यवाही करके जल्द से जल्द कार्मिकों की पदोन्नति के आदेश जारी किए जाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो