खरगोन में चल रहा अवैध हथियारों का कारखाना, आपूर्ति हो रही है जोधपुर तक

बिचौलियों के माध्यम से जिले में बेचे थे हथियार

18 पिस्तौल व 21 कारतूस बरामद किए थे पुलिस ने
जोधपुर. शहर में पकड़े गए अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह बदमाशों के पास हथियारों की बड़ी खेप पहुंचा चुका है। यह हथियार मध्यप्रदेश के खरगोन स्थित कारखाने में निर्मित हैं। वहां बड़ी तादाद में हथियार बनाए जा रहे हैं। पुलिस ने कारखाना संचालक को नामजद कर तलाश शुरू की है, लेकिन हथियारों की खेप व सप्लायर के पकड़ में आने के बाद वह भूमिगत हो गया है। पुलिस के हत्थे चढ़े मध्यप्रदेश के देवास जिले के कनोद निवासी हथियार सप्लायर मुकेश सोलंकी से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश से हथियार सप्लाई करने आए मुकेश की निशानदेही पर सात लोगों को गिरफ्तार व एक बाल अपचारी को संरक्षण में लेकर १८ पिस्तौल व 21 जिन्दा कारतूस बरामद किए थे।

कूरियर से भी भेजे हथियार
मुकेश से पूछताछ में सामने आया कि वह काफी समय से जोधपुर में हथियार सप्लाई कर रहा है। वह कई बार कूरियर से भी हथियार जोधपुर भेजे तो कई बार वह खुद हथियार लेकर आया था।

किराणा गोदाम से सैन्य कैंटीन की शराब जब्त
जोधपुर. आर्मी इंटेलीजेंस की सूचना पर महामंदिर थाना पुलिस ने पृथ्वीपुरा रसाला रोड पर किराणा के गोदाम में दबिश देकर सेना की सीएसडी कैंटीन में मिलने वाली अंग्रेजी शराब की ५५ बोतलें जब्त कर संचालक को गिरफ्तार किया। आरोपी सेना की मैस में मसाला सप्लाई भी करता है। उप निरीक्षक खेताराम के अनुसार पृथ्वीपुरा में रसाला रोड स्थित मकान के कमरे में बने गोदाम में सैन्य कैंटीन की शराब मिलने की सूचना पर फर्जी ग्राहक बनाकर दुकान पर भेजा। उसने दुकानदार महेन्द्रसिंह से अंग्रेजी शराब की ३६ बोतलें मांगी। एकबारगी तो वह चौंका, लेकिन बाद में राजी हो गया। इसी दौरान पुलिस ने शराब की ५४ बोतलें बरामद की। आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर बिंजवाडि़या निवासी दुकानदार महेन्द्रसिंह (३२) पुत्र नरपतसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

Show More
jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned