scriptजयपुर में किया अवैध निर्माण, तो अब खैर, जेडीए करेगा कार्रवाई | illegal encroachment demolish by JDA | Patrika News

जयपुर में किया अवैध निर्माण, तो अब खैर, जेडीए करेगा कार्रवाई

locationजयपुरPublished: Nov 17, 2019 12:07:13 am

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को सांगानेर से सांगासेतु पुलिया के बीच मुख्य सड़क पास स्थित व्यवसायिक कॉम्पलेक्स पर अवैध रूप से बनाई गई चौथी मंजिल को लोकंडा सिस्टम से ध्वस्त कर दिया।

जयपुर में किया अवैध निर्माण, तो अब खैर, जेडीए करेगा कार्रवाई

जयपुर में किया अवैध निर्माण, तो अब खैर, जेडीए करेगा कार्रवाई

जयपुर। जयपुर में अब अवैध निर्माण करने वालों की खैर नहीं है। जेडीए की ओर से रोजाना अवैध निर्माण को हटाया जा रहा है। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को सांगानेर से सांगासेतु पुलिया के बीच मुख्य सड़क पास स्थित व्यवसायिक कॉम्पलेक्स पर अवैध रूप से बनाई गई चौथी मंजिल को लोकंडा सिस्टम से ध्वस्त कर दिया। प्रर्वतन दस्ते की कार्यवाही शाम तक चली। प्रवर्तन दस्ता आज भी जीरो सेट बैक में जहां जहां अवैध निर्माण किया है उसकी पहचान कर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करेगा।
मुख्य नियंत्रक प्रर्वतन रघुवीर सैनी ने बताया कि सांगानेर में सांगासेतु पुलिस से पहले इस व्यवसायिक कॉम्पलेक्स में बिना अनुमति के अवैध तरीके से जीरो सेटबैक में चौथी मंजिल का निर्माण कर लिया गया। स्थानीय लोगों की ओर से इस कॉम्पलेक्स में बिना अनुमति के कई मंजिल अवैध निर्माण करने की शिकायत की। शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करते हुए अवैध निर्माण रोकने के लिए नोटिस दिया लेकिन निर्माणकर्ता फिर भी निर्माण करता रहा।
जेडीए की ओर से तमाम पड़ताल के बाद शनिवार सुबह प्रवर्तन दस्ते ने इस व्यवसायिक कॉम्पलेक्स की चौथी की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू की और पूरे अवैध निर्माण को लोकंडा सिस्टम से ध्वस्त कर दिया। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि आज भी कार्यवाही जारी रहेगी । उधर दिन आठ से दस घंटे तक अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की कार्यवाही चली। इस दौरान कई बड़े नेताओं के फोन प्रवर्तन दस्ते के अधिकारियों के पास ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को रोकने के लिए आते रहे। लेकिन प्रवर्तन दस्ते के अधिकारियों ने कार्रवाई जारी रखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो