विधानसभा में अवैध बजरी खनन का मामला गूंजा, स्पीकर ने कहा अलग करेंगे चर्चा

प्रश्नकाल में भाजपा विधायक सतीश पूनियां ने उठाया था सवाल

By: firoz shaifi

Published: 01 Mar 2021, 01:10 PM IST

जयपुर। विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान आज प्रदेश में अवैध बजरी खनन का मामला गूंजा। भाजपा विधायक सतीश पूनियां ने अवैध खनन को लेकर सवाल उठाया था। अवैध खनन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में हस्तक्षेप करते हुए विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने कहा कि अवैध खनन का मामला गंभीर है, सरकार और सदन दोनों ही इस मामले में गंभीर है।

उन्होंने कहा कि इस तरह से सवालों का जवाब नहीं मिल पाएगा, इसके लिए अलग से चर्चा कराने की जरुरत है। खान विभाग की मांगों के दौरान इस पर चर्चा करा लेंगे या फिर खान विभाग की मांगों में इसे शामिल नहीं किया जा ता है तो फिर इस पर सदन में अलग से चर्चा कराई जाएगी।

इससे पहले पूनियां ने खान मंत्री से पूछा कि अवैध खनन को लेकर सरकार क्या कार्रवाई कर रही है, जिस पर मंत्री प्रमोद जैन भाया ने सदन को बताया कि अवैध खनन के खिलाफ सरकार लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। नियमित चैकिंग की जाती हैं। इसके लिए एसआईटी का गठन भी किया गया है।

विधायक सतीश पूनिया के सवाल पर खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि प्रदेश में अवैध खनन के 639 मामले दर्ज किए गए। इनमें बजरी के सबसे ज्यादा मामले हैं। सतीश पूनिया ने पूरक सवाल करते हुए कहा कि बजरी के अवैध खनन में पुलिस माफिया गठजोड़ भी सामने आए हैं।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned