scriptजब चालक ने तीन टायरों पर दौडाया ट्रेक्टर तो उड़ गए पुलिस के होश, देखे विडियो | Illegal mining of gravel | Patrika News

जब चालक ने तीन टायरों पर दौडाया ट्रेक्टर तो उड़ गए पुलिस के होश, देखे विडियो

locationजयपुरPublished: Oct 01, 2019 11:45:41 am

Submitted by:

RAJESH MEENA

जब तीन टायरों पर दौडा ट्रेक्टर तो उड़ गए पुलिस के होश, देखे विडियो

Illegal gravel mining

Illegal gravel mining in bhilwara

चार किलोमीटर तक चालक बिना टायर के ट्रेक्टर से छकाता रहा पुलिस को

Illegal mining of gravel : जयपुर। प्रदेश में बजरी का अवैध खनन ( Illegal mining ) जोर-शोर से चल रहा है। टोंक के निवाई सदर थाना पुलिस ने खनन विभाग की टीम के साथ मिलकर बजरी से भरे १३ ट्रेक्टर-ट्रॉली पकड़े थे। लेकिन इसी दौरान एक चालक ट्रॉली से ट्रेक्टर अलग कर भाग निकला। पुलिस ने उसका पीछा ( criminal and police race ) किया। इस दौरान ट्रेक्टर का पीछे का टायर भी निकल गया।
लेकिन चालक करीब चार किलोमीटर तक ट्रेक्टर ( Tireless tractor ) दौड़ाता रहा। आखिर में एक पानी में खड्ढे में ट्रेक्टर छोड़कर चालक पुलिस को चकमा देकर रफूचक्क र हो गया और पुलिस हाथ मलती रह गई। हाइवे पर चालक ने एक स्थान पर पुलिस( rajasthan police) की नाकाबंदी भी तोड़ दी और कई लोग उसकी चपेट में आने से बाल-बाल बच गए।
पुलिस के अनुसार घटना करीब तीन दिन पुरानी बताई जा रही है। तीन दिन पहले टोंक ( tonk )सदर व खनन विभाग ने मिलकर निवाई के मूड्या गांव के पास बजरी से भरे १३ ट्रेक्टर-ट्रॉली पकड़ लिया और उन सभी के ट्रेक्टर के एक टायर की हवा निकाल दी।
इसके बाद पुलिस व खनन विभाग मस्त होकर अपनी कार्रवाई में लग गया। उधर एक चालक ने ट्रॉली को अलग किया और फिर जयपुर-टोंक हाइवे ( tonk road ) पर ट्रेक्टर दौड़ा दिया। कुछ दूर चलने के बाद टायर से रिम से ( Tireless tractor )अलग हो गया। लेकिन चालक नहीं रूका।
पुलिस ने उसका पीछा शुरू कर दिया। चालक बेहताशा हाइवे पर ट्रेक्टर दौड़ाता रहा। इस दौरान हाइवे पर चल रहे वाहन चालकों में भय व्याप्त हो गया। कुछ बाइक सवार आमजन को सावचेत करते ट्रेक्टर के पीछे चल रहे थे ताकि कोई वाहन चालक या पैदल ट्रेक्टर की चपेट में नही आ जाए। तीन किलोमीटर तक तो चालक बिना टायर के रिम पर ही हाइवे पर ट्रेक्टर दौड़ाता रहा और अंत में कैथून के निकट पानी के गड्ढे में ट्रेक्टर छोड़कर वह भाग निकला।
थानाधिकारी मुकेश यादव ने बताया कि यहां पर इस प्रकार की घटनाएं आम बात है। जब भी पुलिस या खनन विभाग की टीम इन पर कार्रवाई करती है तो चालक अपनी जान की परवाह किए बगैर ट्रेक्टर-ट्रॉली को पलट देते है या फिर ट्रॉली को अलग कर ट्रेक्टर लेकर भाग जाते है। ट्रेक्टर को पीछा कर पकड़ लिया था और उसे क्रेन की मदद से लाकर थाने पर खड़ा करवा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो