scriptऑनलाइन साइट्स पर लग्जरी कार का चल रहा था ऐसा खेल, चौंक पड़ी एसडीआरआइ – आरटीओ टीम | Illigel Luxury Car of other state running in Jaipur | Patrika News

ऑनलाइन साइट्स पर लग्जरी कार का चल रहा था ऐसा खेल, चौंक पड़ी एसडीआरआइ – आरटीओ टीम

locationजयपुरPublished: Apr 29, 2019 07:52:32 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

एसडीआरआइ और जयपुर आरटीओ टीम की संयुक्त कार्रवाई

jaipur

ऑनलाइन साइट्स पर लग्जरी कार का चल रहा था ऐसा खेल, चौंक पड़ी एसडीआरआई – आरटीओ टीम

विजय शर्मा / जयपुर. राज्य राजस्व आसूचना निदेशालय (एसडीआरआइ) ने जयपुर में चल रही दूसरे राज्यों की अपंजीकृत लग्जरी कारों पर कर चोरी का खुलासा किया है। खरीद और बेचान की ऑनलाइन साइट्स की जांच में कर चोरी पकड़ी गई है। जयपुर में दूसरे राज्यों की लग्जरी कारों का संचालन किया जा रहा है। ये कारें राज्य में पंजाकृत भी नहीं है। ऐसे में साइट्स पर इन कारों की बेचान और खरीद की जा रही है।
बोगस ग्राहक बनकर की पड़ताल

शिकायत के बाद एसडीआरआइ ने दर्जनों ऑनलाइट साइट पर ऐसे वाहनों की जांच की। इसके बाद यहां प्राप्त मोबाइल नंबरों पर बोगस ग्राहक बनकर पड़ताल की और जयपुर में लोकेशन का पता किया। एसडीआरआइ ने जयपुर आरटीओ के उडऩदस्ते की टीम ने मिलकर वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही की। इसमें 4 लग्जरी कारों के विरूद्ध पंचनामे दर्ज किए गए। इन वाहनों में 3 मर्सडीज बेंज कारें और एक बीएमडब्ल्यू शामिल है।
इनसे करीब 20 लाख रुपए तक राजस्व प्राप्त होने का अनुमान है। कार्रवाई के बाद बाहर के नंबरों के वाहन मालिकों में हड़कंप मच गया। सोमवार को आरटीओ में ऐसे कई वाहनों का पंजायन किया गया।
यह है नियम
राजस्थान राज्य के मोटर वाहन कराधान अधिनियमों के अनुसार राजस्थान राज्य में किसी अन्य राज्य से आए निजी वाहन को एमटीजे फॉर्म भरकर सक्षम परिवहन अधिकारी को सूचित करना होता है। राज्य में संचालन की अवधि 30 दिवस से अधिक हो तो राजस्थान राज्य का कर जमा करवाना होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो