अलर्ट! राजस्थान में पलटा मौसम, अलवर में गिरी आकाशीय बिजली, 9 झुलसे..कई जिलों में चलने लगी तेज आंधी

अलर्ट! राजस्थान में पलटा मौसम, अलवर में गिरी आकाशीय बिजली, 9 झुलसे..कई जिलों में चलने लगी तेज आंधी

rohit sharma | Publish: Apr, 11 2019 10:54:48 PM (IST) | Updated: Apr, 11 2019 10:54:49 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

अलर्ट! राजस्थान में पलटा मौसम, अलवर में गिरी आकाशीय बिजली, 9 झुलसे..कई जिलों में चलने लगी तेज आंधी

जयपुर/अलवर/बीकानेर।

राजस्थान में चल रहे मौसम विभाग के अलर्ट ( IMD alert in Rajasthan ) के बाद पहले ही दिन गुरुवार रात को ही मौसम ने पलटा खाया। गुरुवार रात को अचानक बिजली चमकी और कई जिलों में अचानक बरसात का दौर चला।

 

 

वहीं, गुरुवार को देर रात अलवर जिले के बानसूर के नीमूचाना में आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा हुआ। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोग झुलस गए। गंभीर हालत में तीन लोगों को जयपुर रैफर किया और 6 लोगों को कोटपूतली के अस्पताल में भर्ती कराया है।

 

 

बता दें कि मौसम विभाग ने पूरे राजस्थान में मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है। वहीं, गुरुवार को अचानक देर रात प्रदेश के कई जिलों में मौसम पलट गया। प्रदेश के बीकानेर और श्रीगंगानगर जिले में तेज बरसात का दौर शुरू हुआ जो थोड़ी देर चला। इसके बाद बूंदाबांदी होती रही।

 

 

इससे पहले तेज आंधी ने वाहनों की रफ्तार को रोक दिया और वातावरण में धुल ही धुल हो गई। थोड़ी देर बाद बरसात शुरू हो गई जिससे धुल उडऩी बंद हो गई लेकिन खेतों में पकी हुई फसलों को इससे नुकसान की आशंका है। बीकानेर शहर के अलावा जिले के गांवों और कस्बों में भी कहीं हल्की तो कहीं तेज बरसात की जानकारी है।

 

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने रविवार को आए रेतीले बवंडर के बाद पूर्वी राजस्थान के अलवर, झुंझुनू, टोंक, कोटा, बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, सिरोही, करौली, झालावाड़ और बारां में वहीं पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर,जैसलमेर, जोधपुर, चूरू, बीकानेर, जालौर, पाली, श्रीगंगानगर और नागौर में 40 से 50 किलोमीटर की गति से तेज धूलभरी हवाएं चलने और मेघगर्जन के साथ कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने का अलर्ट जारी किया था। ऐसे में गुरुवार को शाम को कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned