scriptIMD issued alert: heavy rain in Rajasthan latest weather forecast | IMD ने जारी किया अलर्ट : अभी राजस्थान में खूब बरसेंगे बदरा , मानसून की विदाई देर से होगी | Patrika News

IMD ने जारी किया अलर्ट : अभी राजस्थान में खूब बरसेंगे बदरा , मानसून की विदाई देर से होगी

locationजयपुरPublished: Sep 20, 2023 06:47:47 am

Submitted by:

Manoj Kumar

IMD issued alert: heavy rain in Rajasthan : जून और जुलाई में वर्षा की कमी से परेशान हो रहे राजस्थान अब सितंबर के महीने में हो रही भारी वर्षा से भीग रहा है। प्रदेश के कई जिलों में बीते चार-पांच दिनों से अच्छी बारिश हो रही है। बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, कोटा, बूंदी, जालौर, धौलपुर, जयपुर, जोधपुर, और अजमेर सहित कई जिलों में बीते कुछ दिनों से अच्छी बारिश की रिपोर्ट है।

IMD issued alert: heavy rain in Rajasthan
IMD issued alert: heavy rain in Rajasthan
IMD issued alert: heavy rain in Rajasthan : जून और जुलाई में वर्षा की कमी से परेशान हो रहे राजस्थान अब सितंबर के महीने में हो रही भारी वर्षा से भीग रहा है। प्रदेश के कई जिलों में बीते चार-पांच दिनों से अच्छी बारिश हो रही है। बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, कोटा, बूंदी, जालौर, धौलपुर, जयपुर, जोधपुर, और अजमेर सहित कई जिलों में बीते कुछ दिनों से अच्छी बारिश की रिपोर्ट है। इस बारिश के चलते, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बाढ़ की स्थितियाँ उत्पन्न हो गई हैं, जिससे डैम भर गए हैं और कॉलोनियों में पानी भर गया है। इस दौरान, लोगों की परेशानी को लेकर मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि इसका अंत अभी तक नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि जैसा कि पूर्वानुमान किया था आज 18 अप्रैल, रात्रि 10 बजे बीकानेर, गंगानगर व जैसलमेर क्षेत्र में तेज अंधड़ व बारिश का दौर जारी।

राजस्थान में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश से मौसम विभाग ने मानसून की विदाई को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान से मानसून की विदाई इस बार देर से होगी। आमतौर पर मानसून मध्य सितंबर तक राजस्थान से विदा ले लेता है, लेकिन इस बार सितंबर के आखिरी सप्ताह तक मानसून पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश कर सकता है।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.