राजस्थान मौसम अपडेट: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, यहां दो दिन होगी बारिश

राजस्थान में प्री मानसून बारिश का दौर लगभग थम गया है। गुरुवार को एक-दो स्थानों को छोड़कर कहीं भी बारिश नहीं हुई। मौसम के शुष्क होते ही तापमान में उछाल आया।

जयपुर

Updated: June 24, 2022 09:23:19 am

राजस्थान में प्री मानसून बारिश का दौर लगभग थम गया है। गुरुवार को एक-दो स्थानों को छोड़कर कहीं भी बारिश नहीं हुई। मौसम के शुष्क होते ही तापमान में उछाल आया। गुरुवार को प्रदेश में छह स्थानों पर पारा 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया।

जयपुर में अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री रहा
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक मौसम साफ रहेगा। सीकर में गुरुवार सुबह से धूप में तेजी रही। बाड़मेर में 40.5, धौलपुर में 40.8, जालोर में 41.2, सिरोही में 43.8, सवाई माधोपुर में 40.3, बांसवाड़ा में 41.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। जयपुर में अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां हुई जमकर बारिश, खिले लोगों के चेहरे, अब मानसून का इंतजार

मानसून में देरी
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में मानसून को आगे बढ़ाने वाला कम दबाव या परिसंचरण तंत्र नहीं बनने की वजह से मानसून आगे नहीं बढ पा रहा है। इसी कारण मानसून तय समय के तीन-चार दिन बाद प्रदेश में एंट्री करेगा। अनुमान है कि इस बार 27 जून के बाद राजस्थान में मानसून एक्टिव हो सकता है।

उदयपुर संभाग में बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार 24 जून, 25 जून और 26 जून तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढोतरी होगी। इसके बाद 27 जून को पूर्वी राजस्थान के उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में झमाझम बारिश, इस नदी में आया पानी

वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 28 और 29 जून को दो दिन जयपुर में आशिंक रूप से बादल छाए रहने के साथ वर्षा होने की संभावना है।

होम /जयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ISRO का SSLV-D1 की लॉन्चिंग हुई फेल, कहा- सैटेलाइट अब किसी काम का नहींगुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने आदिवासियों से किए 6 वादे, कहा- ट्राईबल एडवाइजरी कमिटी का इसी समाज से होगा चेयरमैनदिल्ली रोहतक रेलवे लाइन पर मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे ट्रैक जामBihar News: RCP सिंह के इस्तीफे के बाद गरजे अजय आलोक, कहा - 'ये नीतीश कुमार नहीं, बल्कि नाश कुमार है बिहार के CM'बांग्लादेश में श्रीलंका जैसे हालात, 50% बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, हाथों में लालटेन ले सड़कों पर उतरे लोगगृह मंत्री बनने के बाद पहली बार ओडिशा जाएंगे अमित शाह, सोमवार को राज्य के कई कार्यक्रमों में लेंगे भागMumbai News: महिला ने शादीशुदा मर्द से बनाए अवैध संबंध, बेटी के स्कूल वेबसाइट पर अपलोड कर दीं अंतरंग तस्वीरें; कोर्ट पहुंचा केसGurugram Weather: मात्र 2 घंटे की बारिश में झील बनीं गुरुग्राम की सड़कें, एक्सप्रेस वे पर 3 से 4 फीट पानी, कई मोहल्ले डूबे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.