IMD Alert : राजस्थान समेत कई राज्यों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

IMD Alert : राजस्थान समेत कई राज्यों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट
Heavy rain

rohit sharma | Updated: 18 Aug 2019, 07:15:57 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Heavy to Heavy Rain Alert in Rajasthan : IMD के मुताबिक Rajasthan के कई जिलों में भी अगले दो दिन में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। राजस्थान के साथ-साथ Delhi, Punjab, Hariyana, Jammu Kashmir, Uttrakhand समेत कई राज्यों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी है। मौसम केंद्र की चेतावनी के बाद उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी में बादल फट ( Uttarkashi CloudBurst ) गया।

जयपुर। राजस्थान में भारी बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) का कहर जारी है। राजधानी समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। वहीं, इससे आमजन पूरी तरह त्रस्त नजर आ रहा है। कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, जिससे प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर रखा है। वहीं दूसरी ओर चंबल, जोजरी समेत कई नदियों में पानी की आवक लगातार बढ़ रही है। रविवार को तेज बारिश से थोड़ी राहत नजर आई। हालांकि दिनभर बादल जरूर रहे लेकिन बरसे नहीं।

 

वहीं, राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा बारिश नागौर ( Heavy rain in Nagaur ) और परबतसर में दर्ज की गई। नागौर में जहां 14 इंच बारिश दर्ज हुई वहीं परबतसर में 8 इंच दर्ज हुई। साथ ही प्रदेश के अजमेर ( heavy rain in Ajmer ), जोधपुर और बीकानेर में भी तेज बारिश रही।

 

IMD के अलर्ट के बाद उत्तरकाशी में फटा बादल
फिलहाल जल प्रलय खत्म नहीं हुआ है। मौसम विभाग ने राजस्थान समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ऐसे में मौसम केंद्र की चेतावनी के बाद उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी में बादल फट ( Uttarkashi CloudBurst ) गया। बादल फटते के साथ ही आसमान से बरसात के रूप में आफत बरस गई। इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के बहने की सूचना भी है।

मौसम विभाग अलर्ट, अगले 48 घंटे हो सकते हैं भारी
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के कई जिलों में भी अगले दो दिन में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। राजस्थान के साथ-साथ दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी है।

राजस्थान से जुडी अन्य खबरों के लिए यहां Click करें

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned