scriptरंगोली और पोस्टर से समझाया टीकाकरण का महत्व | Importance of vaccination explained with Rangoli and poster | Patrika News
जयपुर

रंगोली और पोस्टर से समझाया टीकाकरण का महत्व

जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे डोर टू डोर सर्वे और जन जागरूकता कार्यक्रम में बुधवार को जयपुर नगर निगम क्षेत्र में कलस्टर प्रभारियों, एंटी कोविड टीमों की ओर से रंगोली और पोस्टर से टीकाकरण के महत्व का प्रचार प्रसार किया गया।

जयपुरJun 16, 2021 / 08:03 pm

Tasneem Khan

Importance of vaccination explained with Rangoli and poster

Importance of vaccination explained with Rangoli and poster

Jaipur जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे डोर टू डोर सर्वे और जन जागरूकता कार्यक्रम में बुधवार को जयपुर नगर निगम क्षेत्र में कलस्टर प्रभारियों, एंटी कोविड टीमों की ओर से रंगोली और पोस्टर से टीकाकरण के महत्व का प्रचार प्रसार किया गया। सांगानेर शहर के परिक्षेत्र में विभिन्न चौराहों पर तख्ती, पोस्टर एवं रंगोली बनाकर लोगों को कोविड-19 से बचाव एवं 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित किया गया। नोडल के अधीन क्लस्टर विद्यालय राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय शिकारपुरा, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भांकरोटा, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय हज्तावाला, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिंधी सांगानेर के द्वारा शिक्षकों की टीमें बनाकर विभिन्न चौराहों पर कोरोना जन जागरूकता अभियान चलाया गया। एसीटी टीमों की ओर से कोरोना जन जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत घर-घर जाकर सर्वे कार्य किया। वहीं घरों के लोगों को बाहर ना निकलने, अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर ही बाहर जाने, सामाजिक दूरी का पालन करने और सैनिटाइजर का उपयोग करने, नो मास्क नो एंट्री की पालना करने के लिए समझाइश की गई।

Home / Jaipur / रंगोली और पोस्टर से समझाया टीकाकरण का महत्व

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो