scriptवेस्टइंडीज का समर्थन करने के लिहाज से अहम कदम : थोर्प | Important step to support West Indies: Thorpe | Patrika News

वेस्टइंडीज का समर्थन करने के लिहाज से अहम कदम : थोर्प

locationजयपुरPublished: Jul 10, 2020 12:33:06 am

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यहां एजेस बाउल में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच दूसरे दिन में प्रवेश कर गया है और दोनों दिन खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने एक घुटने पर बैठकर ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन का समर्थन किया।

jaipur

वेस्टइंडीज का समर्थन करने के लिहाज से अहम कदम : थोर्प

साउथैम्पटन. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यहां एजेस बाउल में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच दूसरे दिन में प्रवेश कर गया है और दोनों दिन खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने एक घुटने पर बैठकर ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन का समर्थन किया। पहले दिन दोनों टीमों के सपोर्ट स्टाफ ने भी सीमा रेखा के पास एक घुटने पर बैठकर इस आंदोलन का समर्थन किया। इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प ने कहा है कि टीम में इस बात को लेकर चर्चा हुई थी कि किस तरह वेस्टइंडीज टीम का समर्थन किया जाए। थोर्प ने पहले दिन के बाद कहा, “वेस्टइंडीज टीम का समर्थन करने के लिए यह अहम कदम था। कुछ दिनों तक हमारी टीम की इस संबंध में बात हुई थी। हमने इसे लेकर चर्चा की थी कि हम कैसे समाज पर प्रभाव डाल सकते हैं। हमारे खेल में नस्लभेद की कोई जगह नहीं है। हमें लगा कि इसकी शुरुआत इंग्लैंड से होनी चाहिए। हमें इस पर गर्व है।” इंग्लैंड फुटबाल की शीर्ष लीग प्रीमियर लीग और दूसरे दर्जे की लीग के में मैच शुरू होने से पहले भी कई खिलाडिय़ों ने एक मिनट तक एक घुटने पर बैठकर अपनी मु_ी ऊपर उठाकर जिसमें वह काला ग्लव्स पहने थे, इस आंदोलन के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो