scriptआरएसएस को समझने के लिए इमरान को लेने होगें सात जन्म : सिन्हा | Imran Khan, RSS, UNGA, Sinha Slams Pak PM | Patrika News

आरएसएस को समझने के लिए इमरान को लेने होगें सात जन्म : सिन्हा

locationजयपुरPublished: Sep 29, 2019 01:12:49 am

Submitted by:

sanjay kaushik

पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस)(RSS) को समझने के लिए(To Understand) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(PAK PM Imran Khan) को सात जन्म लेने पड़ेंगे(Have to take seven births)।

आरएसएस को समझने के लिए इमरान को लेने होगें सात जन्म : सिन्हा

आरएसएस को समझने के लिए इमरान को लेने होगें सात जन्म : सिन्हा

Have to take seven births– केंद्र सरकार ने लिए साहसिक निर्णय

-धारा 370 हटाकर कांग्रेस की भूल को सुधारा

जौनपुर/नई दिल्ली। पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस)(RSS) को समझने के लिए(To Understand) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(PAK PM Imran Khan) को सात जन्म लेने पड़ेंगे(Have to take seven births)। सिन्हा ने शनिवार को टीडी कालेज में आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए यह बात कही । उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक इच्छाशक्ति और अमित शाह की अडिग़ संकल्प शक्ति, दूरदर्शी ङ्क्षचतन²ष्टि और सक्षम नेतृत्व क्षमता के कारण भाजपा नीत केंद्र सरकार ने साहसिक निर्णय लेते हुए धारा 370 धारा 35ए को समाप्त कर कांग्रेस की भूल मे सुधार किया।
-एक भारत-श्रेष्ठ भारत का संकल्प पूरा

मोदी और शाह ने लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के एक भारत श्रेष्ठ भारत तथा श्याम प्रसाद मुखर्जी जी के सपने को पूरा करने का कार्य किया है। पहले जम्मू-कश्मीर में अलग संविधान, अलग ध्वज का चलन था जो कहीं न कहीं उसे भारत से पृथक बनाया करता था, लेकिन इस धारा को हटाकर एक भारत श्रेष्ठ भारत का संकल्प पूरा किया है।
-विकास की जगह हो रहा था अलगाववाद

सिन्हा ने कहा कि धारा 370 की वजह से जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख का विकास ठीक ढंग से नहीं हो रहा था। जम्मू- कश्मीर में ही धाराओं की वजह से विकास की जगह अलगाववाद, आतंक और परिवारवाद ने ले लिया था। जिस वजह से अब तक जम्मू-कश्मीर में 42 हजार से अधिक निर्दोष लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। दोनों धाराओं के समाप्त होने से जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के लोगों का वर्तमान एवं भविष्य सुरक्षित होगा।
-संघ नेता बोले…भारत और आरएसएस एक दूसरे के पर्याय

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संबोधन में करीब १०-१२ बार आरएसएस का नाम लिया था। पीएम खान के इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आरएसएस के वरिष्ठ नेता गोपालकृष्ण शर्मा ने कहा कि भारत और आरएसएस अब एक दूसरे के पर्याय बन चुके हैं। हम भी यही चाहते थे कि दुनिया भारत और आरएसएस को एक ही समझे। संघ की ओर से बिना कुछ किए ही पीएम इमरान खान का आरएसएस का बार-बार नाम लेना हमारे लिए अच्छा ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो