scriptभरतपुर की इस ‘मर्दानी’ से सीखें जयपुर की महिलाएं…किया ऐसा काम कि दंग रह गए लुटेरे | in bharatapur, lady crushing the hand of the snatcher | Patrika News

भरतपुर की इस ‘मर्दानी’ से सीखें जयपुर की महिलाएं…किया ऐसा काम कि दंग रह गए लुटेरे

locationजयपुरPublished: Oct 08, 2018 01:54:39 pm

Submitted by:

dharmendra singh

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

loot

भरतपुर की इस ‘मर्दानी’ से सीखें जयपुर की महिलाएं…किया ऐसा काम कि दंग रह गए लुटेरे

चेन छीन रहे लुटेरे का हाथ पकड़कर गिराया, भाग खड़े हुए बदमाश
जयपुर
आए दिन राजधानी सहित प्रदेशभर में महिलाओं से चेन, पर्स लूटने की घटनाएं सामने आ रही हैं। मंदिर जाना हो, पार्क में टहलना हो या फिर ऑफिस से काम कर लौटते समय, हर जगह महिलाएं असुरक्षित नजर आ रही हैं, लुटेरे इस कदर बेखौफ हैं कि महिलाओं का सब्‍जी तक खरीदना मुश्किल हो रहा है, गले से चेन इस तरह उड़ा ली जाती है कि पीडि़ता कुछ समझ ही नहीं पाती। कई बार तो लुटेरे महिला को धक्‍का देकर गिरा तक देते हैं, खासकर बुजुर्ग महिलाओं से जेवर तो लूटे ही जाते हैं, वे घायल भी हो जाती हैं। इन घटनाओं से परेशान महिलाओं के लिए भरतपुर की एक महिला प्रेरणा बनकर सा‍मने आई है, अपनी बहादुरी से इस बहादुर महिला ने न सिर्फ अपने जेवर बचाए, बल्कि लुटेरों को बाइक छोड़कर भागने तक के लिए मजबूर कर दिया।
महिला के संघर्ष को लेकर कॉलोनी में चर्चा
दरअसल, भरतपुर में राजेन्द्र नगर कॉलोनी में घर जा रही एक महिला की बाइक सवार दो युवकों ने चेन छीनने का प्रयास किया। महिला ने बाइक सवार एक युवक का हाथ पकड़ लिया, महिला के विरोध करता देख बाइक सवार घबरा गए और मौके पर बाइक छोड़ कर भाग निकले। पीछे से कुछ लोग पहुंचे और अज्ञात जनों की तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चला। सूचना पर थाना मथुरा गेट पुलिस मौके पर पहुंची और बाइक को कब्जे में लिया। महिला के संघर्ष को लेकर कॉलोनी में चर्चा हो रही हुई है।
लड़खड़ा कर गिर गई बाइक
राजेन्द्र नगर कॉलोनी निवासी सुषमा गर्ग पत्नी नरेश गर्ग समाज के एक कार्यक्रम में शामिल होकर वापस जवाहरनगर कॉलोनी से घर लौट रही थी। इस बीच रास्ते में पीछे से आए बाइक सवार एक युवक ने गर्दन पर झपट्टा माकर चेन छीनने का प्रयास किया, महिला के उक्त युवक का हाथ पकड़ लिया, जिस पर बाइक लडख़ड़ा गई। बाइक सवार दूसरा युवक बाइक संभालने में लग गया। महिला के संघर्ष करने और शोर सुनकर कुछ लोग आते दिखे जिस पर अज्ञात युवक बाइक मौके पर ही छोड़ कर भाग निकले।

बाइक पर आगे और पीछे की तरफ जाति विशेष का नाम
सूचना पर थाना मथुरा गेट पुलिस मौके पर पहुंची और संदिग्ध युवकों को आसपास तलाश किया, लेकिन कोई पता नहीं चला। पुलिस ने मौके से आरोपितों की बाइक को जब्त किया है। बाइक पर आगे और पीछे की तरफ जाति विशेष का नाम लिखा हुआ है। बाइक पर रजिस्ट्रेशन नम्बर भरतपुर जिले का है। थाना प्रभारी धर्मेन्द्र शर्मा ने बताया कि बाइक के रजिस्ट्रेशन से मालिक का पता लगाया जा रहा है।

प्रदेश में 175 और जयपुर में 90 चेन छिनी
गौरतलब है कि इस साल अब तक प्रदेश में 175 महिलाओं को चेन स्‍नेचर्स ने निशाना बनाया है, इतना ही नहीं, हाईटेक संसाधानों से लैस सदैव मुस्‍तैद रहने का दम भरने वाली राजधानी पुलिस भी चेन स्‍नेचरों पर लगाम लगाने में विफल रही है, इस साल सिर्फ जयपुर में 90 महिलाओं की चेन छीन ली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो