प्रभारी माकन 2 दिन लेंगे विधायकों से सत्ता-संगठन पर वन टू वन फीडबैक

-विधानसभा में बुधवार सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक और गुरुवार को सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक विधायकों से रायशुमारी करेंगे माकन, माकन ने कांग्रेस को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को भी बुलाया

By: firoz shaifi

Published: 27 Jul 2021, 05:58 PM IST

जयपुर। मंत्रिमंडल फेरबदल और संगठन विस्तार की चल रही अटकलों के बीच प्रदेश प्रभारी अजय माकन बुधवार और गुरुवार को 2 दिन कांग्रेस विधायकों से वन टू वन मुलाकात करके गहलोत सरकार के मंत्रियों के कामकाज का फीडबैक लेंगे। साथ ही मिशन 2023 के तहत सत्ता और संगठन को किस प्रकार से मजबूत किया जाए इस पर भी विधायकों के सुझाव लेंगे। अजय माकन के इस वन टू वन मुलाकात कार्यक्रम को किसी बड़े सियासी बदलाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

विधानसभा में वन टू वन करेंगे मुलाकात
प्रदेश प्रभारी अजय माकन 28 जुलाई को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक विधायकों से वन टू वन मुलाकात करेंगे। तो वहीं 29 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक मुलाकात करेंगे। इस दौरान विधायकों के लंच का कार्यक्रम भी विधानसभा में रखा गया है।

संभागवार होगी मुलाकात
सूत्रों की माने तो प्रदेश प्रभारी अजय माकन 28 जुलाई को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक जयपुर, कोटा, भरतपुर संभाग के विधायकों से रायशुमारी करेंगे। सुबह 10 बजे सबसे पहले जयपुर शहर के विधायकों से मिलेंगे और उसके बाद झुंझुनूं और सीकर के विधायकों से वन टू वन मुलाकात करेंगे। इसके बाद दोपहर 3 बजे से अलवर दौसा बारां, बूंदी, कोटा ,भरतपुर ,धौलपुर, करौली ,और सवाई माधोपुर के विधायकों से 3 बजे से रात 8 बजे तक वन टू वन मुलाकात करेंगे।

29 जुलाई को इन जिलों के विधायकों से होगी रायशुमारी
प्रदेश प्रभारी अजय माकन 29 जुलाई को उदयपुर, अजमेर, जोधपुर और बीकानेर संभाग के विधायकों से मुलाकात करेंगे। सबसे पहले सुबह 10 बजे अजमेर के विधायकों से मुलाकात होगी और उसके बाद सुबह 10:30 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक नागौर, भीलवाड़ा ,टोंक, उदयपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, चित्तौड़, बांसवाड़ा, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर, जालौर, पाली, सिरोही के विधायकों से मुलाकात होगी। इधर माकन ने कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को भी रायशुमारी के लिए बुलाया है।

मुख्यमंत्री के कक्ष में होगा वन टू वन
सूत्रों की माने तो विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कक्ष में प्रदेश प्रभारी अजय माकन सभी विधायकों से एक-एक करके मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री देंगे डिनर
वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 29 जुलाई को रात 8 बजे अपने निवास पर कांग्रेस विधायकों को डिनर देंगे, जिसमें प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री के डिनर कार्यक्रम को डिनर पॉलिटिक्स के तौर पर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि प्रदेश में मंत्रिमंडल फेरबदल और संगठन विस्तार को लेकर हाल ही में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लंबी मंत्रणा कर चुके हैं और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को उसकी रिपोर्ट भी सौंप चुके हैं। जिसके बाद माना जा रहा है कि सोने गांधी की मंजूरी के बाद जल्द ही प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned