कार का बोनट खोलते ही उड़ गए होश, बाल-बाल बचे जयपुर के बुजुर्ग

dharmendra Singh | Publish: Sep, 07 2018 01:27:26 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 02:20:22 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

दौसा में चलती कार में आग लगने से हड़कंप मच गया

दौसा

दौसा में चलती कार में आग लगने से हड़कंप मच गया। कार सवार लोग जब तक कुछ समझ पाते, कार आग का गोला बन चुकी थी। आननफानन में कार सवारों ने कार से उतरकर जान बचाई। इसके बाद पुलिस को फोनकर घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायरब्रिगेड ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। दौसा सदर थाना क्षेत्र के जीरोता में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए हादसे के चलते मौके पर आसपास के लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई।

जयपुर से गुढा कटला जाते समय हादसा
कार के चालक महेंद्र चौधरी ने बताया उनके मालिक गजानन शर्मा का टैक्सी का कारोबार है, मालिक के माता-पिता को किसी काम से गुढा कटला जाना था। वो लोग जयपुर से सुबह ही गुढा कटला के लिए रवाना हो गए। कार अभी दौसा में जीरोता गांव के पास पहुंची ही थी कि अचानक कार के बोनट से धुआं उठता देखा।

चालक ने दंपती को बाहर निकाला

यह देखकर कार चालक और कार सवार दंपती के हाथ-पैर फूल गए। आननफानन में महेंद्र ने कार रोककर बोनट खोला, बोनट खोलते ही महेंद्र के होश उड़ गए, क्‍योंकि कार में आग लग चुकी थी। आग बढ़ती देख महेंद्र ने दंपती को कार से बाहर निकाला और पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर आग लगने की सूचना दी।

सिपाहियोंं ने दिखाया साहस

सुबह-सुबह कार में आग लगने की सूचना पर पुलिस में भी हड़कंप मच गया। जैसे-तैसे सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर सदर थाने के सिपाही हेमंत और रामप्रसाद ने बहादुरी का परिचय दिया। पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर आग बुझाई और फायर ब्रिगेड को सूचना दी, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना के बाद अक्‍सर अपनी लापरवाह कार्यशैली को लेकर बदनाम दौसा पुलिस की वाहवाही हो रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned