script

परिवार के मुखिया का कटा पैर, अब मुफलिसी बढ़ाने लगी…

locationजयपुरPublished: Apr 14, 2017 11:08:00 am

Submitted by:

dinesh rathore

दो माह पहले परिवार में खुशियां थी, लेकिन भगवान को शायद यह मंजूर नहीं था। परिवार के मुखिया का ऑपरेशन के बाद पैर कटने से अब उसकी जिंदगी चारपाई तक ही सिमट कर रह गई है।

दो माह पहले परिवार में खुशियां थी, लेकिन भगवान को शायद यह मंजूर नहीं था। परिवार के मुखिया का ऑपरेशन के बाद पैर कटने से अब उसकी जिंदगी चारपाई तक ही सिमट कर रह गई है। यह दर्दभरी दास्तां है वार्ड 4 निवासी गोपाल भार्गव (40) की। गोपाल की पत्नी सुनिता ने बताया कि यह मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। इनके एक पैर में फूंसी हुई एवं बाद भी धीरे धीरे घाव बन कर समस्या बढऩे लगी। इलाज करवाया, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। बाद में मवाद भर जाने से डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर पैर काट दिया। ऐसे में इलाज करवाने में खर्चा भी हुआ एवं परिवार के सामने अब रोजी रोटी का संकट भी बढऩे लगा है। घर में कमाने वाला गोपाल ही था। पत्नी के अलावा मां मोहनी देवी है, वह भी बीमार रहती है। गोपाल के तीन बेटे व एक बेटी है।
Read:

पत्नी के हौसले का इम्तिहान ले रही गरीबी 

मदद का इंतजार

परिवार पहले से ही गरीब था। इसके बावजूद ना तो यह बीपीएल में चयनित है और ना हीअन्य कोई सरकारी सहायता इसको मिल रही है। परिवार को किसी मददगार का इंतजार है।

ट्रेंडिंग वीडियो