scriptमहापौर की अनुपस्थिति में उप महापौर ने ये क्या कर डाला | In the absence of mayor, dep. mayor take meeting | Patrika News

महापौर की अनुपस्थिति में उप महापौर ने ये क्या कर डाला

locationजयपुरPublished: May 31, 2018 09:27:41 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

आला अफसरों की बुलाई बैठक, दिए राजस्व वसूली तेज करने के निर्देशपहले नहीं हुआ ऐसा, तब भी महापौर गए थे विदेश

nagar nigam

महापौर की अनुपस्थिति में उप महापौर ने ये क्या कर डाला

महापौर अशोक लाहोटी इन दिनों विदेश दौरे पर हैं। लेकिन उनकी अनुपस्थिति में उप महापौर मनोज भारद्वाज ने नगर निगम के आला अफसरों की बैठक कर डाली। यही नहीं उन्होंने बाकायदा सभी आला अधिकारियों को बुलाया और साफ किया कि राजस्व वसूली तेज की जाए। उनकी इस सक्रियता को आने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। महापौर अशोक लाहोटी सांगानेर व सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, ऐसे भारद्वाज को भी महापौर बनाया जा सकता है। हालांकि इस एक्शन के बाद नगर निगम का एक धड़ा लाहोटी के वापस लौटने के इंतजार में है।
लाहोटी के विदेश दौरे पर जाने के साथ ही डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज ने सक्रियता दिखा दी है। लाहोटी के विदेश जाने के बाद आज डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज ने सभी जोन उपायुक्तों और राजस्व अधिकारियों की बैठक बुलाई। सभी अधिकारियों को ताकिद किया गया। राजस्व बढ़ाने, विज्ञापन नीति में बदलाव और लैंड बैंक को लेकर चर्चा की गई। साथ ही राजस्व वसूली में फिसड्डी रहने पर नाराजगी जताई। आपकाे बता दें कि भारद्वाज काे होर्डिंग एवं नीलामी समिति चेयरमैन बनाया गया हैं, लेकिन यह समिति नर्इ बनी हैं, जाे अभी तक पावरलैस है। उनको अभी तक समिति के चेयरमैन होने के नाते काम करने के अधिकार नहीं हैं।
हैदराबाद को बताया नजीर
उन्होंने हैदराबाद को राजस्व वसूली में नजीर मानते हुए वहां जाकर नगर निगम की कार्यप्रणाली को देखने के लिए कहा। साथ ही कोलकाता और सूरत भी जाने के लिए कहा। विज्ञापन नीति की समीक्षा के बाद बदलाव पर चर्चा हुई।अधिकारियों को उन्होने खाली पड़ी सरकारी भूमि पर सूची 15 दिन में भेजने के निर्देश दिए। अधिकारियों के बैठक से बाहर आने के बाद चर्चा इसी विषय की रहीं की मेयर की अनुपस्थिति में कभी डिप्टी मेयर ने अधिकारियों की बैठक नहीं बुलाई, लेकिन अचानक बैठक बुलाना समझ नहीं आ रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो