scriptविधानसभा में मंत्री ने जवाब के बजाय डिनर का न्यौता दिया तो एक ने कांग्रेस में आने की दी सलाह | In the Vidhansabha, the minister invited dinner instead of reply | Patrika News
जयपुर

विधानसभा में मंत्री ने जवाब के बजाय डिनर का न्यौता दिया तो एक ने कांग्रेस में आने की दी सलाह

राज्य विधानसभा में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान कई रोचक वाकये भी देखने को मिले।

जयपुरFeb 14, 2023 / 06:53 pm

rahul

cm ashok gehlot

cm ashok gehlot

राज्य विधानसभा में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान कई रोचक वाकये भी देखने को मिले। सवालों के जवाब में मंत्रियों ने विपक्षियों को कांग्रेस में आने और डिनर पर आने की सलाह दे दी। आसन पर मौजूद सभापति ने एक मंत्री को पूछे गए सवाल का ही जवाब देने को कहा।
दरअसल प्रश्नकाल में भाजपा विधायक और पहले कांग्रेस में रह चुके अभिनेष महर्षि के राजलदेसर को तहसील बनाने के सवाल पर राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने जवाब दिया कि बजट में इसकी घोषणा कर दी गई है और एक अप्रेल से बजट लागू भी हो जाएगा। यहीं नहीं मंत्री ने महर्षि को यह सलाह भी दे दी कि देखिए कांग्रेस की सरकार कितना काम कर रही है, आप को तो वापस कांग्रेस में आकर चुनाव लड़ना चाहिए। मंत्री की ये बात सुनकर महर्षि भड़क गए और कहने लगे कि मैं तो भाजपा में ही रहूंगा और कांग्रेस के छक्के छुड़ाते रहूंगा। इसके बाद भी महर्षि बोलना चाह रहे थे लेकिन सभापति राजेन्द्र पारीक ने उन्हें मना कर बैठा दिया और अगले सवाल के लिए नाम पुकार लिया।
पर्यटन मंत्री का डिनर का न्यौता:

विधानसभा में दूसरा वाकया पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के जवाब के दौरान देखने को मिला। भाजपा विधायक धर्मनारायण जोशी ने उदयपुर में महाराणा प्रताप स्मारक और अन्य पर्यटन विकास की राशि खर्च करने को लेकर सवाल पूछा था। इस पर मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने जवाब दिया कि पहले पर्यटन विकास कोष में पहले 500 करोड़ की राशि का प्रावधान था और अब इसे एक हजार करोड़ रुपए कर दिया गया है। काम में देरी की वजह दो साल कोविड होने का हवाला दिया और साथ ही कहा कि पहले ये काम देवस्थान और यूडीएच के पास इसलिए देर हो गई। विधायक जोशी मंत्री के इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और कहा कि इसमें कौन दोषी है। इस पर मंत्री ने जवाब दिया कि आप उनके घर आएं, डिनर करें और फिर यदि कोई दोषी हुआ तो सजा दे देंगे। उनके जवाब के बीच में हस्तक्षेप करते हुए भाजपा विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने कह दिया कि डिनर नहीं सवाल का जवाब दीजिए। मंत्रिमंडल की जिम्मेदारी सामूहिक होती है।
https://youtu.be/ECSuz6ZssHY
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो