scriptBSNL के इन प्लान में यूजर्स को मिलेगी कॉलिंग और डाटा की सुविधा, देंगे जियो और एयरटेल कड़ी टक्कर | In these plans of BSNL, users will get calling and data facility | Patrika News

BSNL के इन प्लान में यूजर्स को मिलेगी कॉलिंग और डाटा की सुविधा, देंगे जियो और एयरटेल कड़ी टक्कर

locationजयपुरPublished: Dec 17, 2019 11:48:57 am

Submitted by:

poonam shama

elecom Market में Reliance Jio, Airtel और vodafone-idea जैसी प्राइवेट कंपनियों के टैरिफ प्लान महंगे होने से हलचल मची हुई है। December की शुरुआत में तीनों कंपनियों ने Prepaid Plan की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इस कड़ी में अब सरकारी कंपनी भारत संचार निगम यानी BSNL ने भी ग्राहकों को झटका देते हुए प्रीपेड प्लान की समय सीमा को कम कर दिया है। हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ने से दूरसंचार बाजार को बहुत फायदा होगा।

BSNL के इन प्लान में यूजर्स को मिलेगी कॉलिंग और डाटा की सुविधा, देंगे जियो और एयरटेल कड़ी टक्कर

BSNL के इन प्लान में यूजर्स को मिलेगी कॉलिंग और डाटा की सुविधा, देंगे जियो और एयरटेल कड़ी टक्कर

BSNL का 118 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल के इस प्लान में आपको प्रतिदिन 0.5 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही कंपनी कॉलिंग के लिए 250 मिनट के साथ रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा देगी। वहीं, इस पैक की वैधता 21 दिनों की है।
BSNL का 186 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल के इस रिचार्ज पैक में यूजर्स को प्रतिदिन 3 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स को कॉलिंग के लिए 250 मिनट और 100 एसएमएस दिए जाएंगे। वहीं, इस प्लान की समय सीमा 24 दिनों है। आपको बता दें कि केरल सर्कल के अलावा यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है।
BSNL का 153 रुपये वाला प्लान
यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 1.5 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स किसी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 21 दिनों की है।
रिलायंस जियो का 149 रुपये वाला प्लान
सबसे पहले रिलायंस जियो के इस प्लान की बात करें तो आपको इसमें प्रतिदिन 1 जीबी डाटा (कुल 24 जीबी डाटा) और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही आप जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे, लेकिन आपको अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 300 (एफयूपी मिनट) मिलेंगे। साथ ही आप इस पैक में जियो एप्स को भी इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, इस प्रीपेड प्लान की समय सीमा 24 दिनों की है।
एयरटेल का 148 रुपये वाला प्लान
एयरटेल ने इस प्लान को यूजर्स के लिए टेलीकॉम बाजार में उतारा है। यूजर्स को इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही कंपनी उपभोक्ताओं
को सिर्फ 2जीबी डाटा ही देगी। इसके अलावा 300 एसएमएस और एयरटेल एक्सट्रीम, विंक म्यूजिक समेत हेलो ट्यून की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है

ट्रेंडिंग वीडियो