विधान सभा में आमने सामने—सत्र खत्म हुआ तो की तारीफ


विधान सभा में आमने सामने—सत्र खत्म हुआ तो की तारीफ

By: PUNEET SHARMA

Published: 06 Aug 2019, 09:19 AM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

विधान सभा के बजट सत्र में विधान सभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी की ओर से प्रश्न और पूरक प्रश्न पूछने के नए नियमों पर डॉ जोशी और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया आमने सामने होते रहे और दोनों नेता एक दूसरे के धुर विरोधी के तौर पर सामने आए। सत्र के दौरान दोनों नेताओं के बीच वॉक युदद इस तरह चला कि डॉ सीपी जोशी ने नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को यहां तक कह दिया कि सदन में कोई आए तो ठीक नहीं आए तो ठीक। वहीं कटारिया भी प्रश्न पूछने की नई व्यवस्था का लगातार विरोध करते रहे और सदन में मुंह पर पटटी तक बांध कर आ गए।
लेकिन सोमवार को जब विधान सभा सत्र खत्म हुआ तो नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने विधान सभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी की तारीफों के पुल बांधे। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि जब से में विधान सभा के इस नए भवन में आया हूं पहली बार देखा है कि इस सत्र में सबसे ज्यादा काम हुआ है। विधान सभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने जिस तरह से प्रयास करके सदन को चलाया और सदन की जो इस सत्र में उपलब्धियां रही वे बेहद ही उत्साह जनक हैं।

वहीं बजट सत्र में इस बार प्रश्न पूछने की नई व्यवस्था का भाजपा के सभी विधायकों ने जम कर विरोध किया। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने नई व्यवस्था को विधान सभा अध्यक्ष की तानाशाही बताया और छह दिन तक विरोध जारी रखा। पहले प्रश्नकाल का बहिष्कार किया और फिर सदन में मुंह पर पटटी बांध कर आए और फिर भाजपा विधायक सदन में तो आए तो सही लेकिन कोई सवाल नहीं पूछा। छटे दिन विधान सभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने किसी तरह नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को मनाया और फिर भाजपा विधायकों ने प्रश्नकाल में सवाल पूछे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned