scriptये कैसी जल्दबाजी, मंत्रीजी ने आधे-अधूरे प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन | inauguration before election in rajasthan | Patrika News

ये कैसी जल्दबाजी, मंत्रीजी ने आधे-अधूरे प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2018 05:19:44 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

सवाई मानसिंह स्टेडियम में टेनिस और बैडमिंटन कॉम्पलैक्स का निर्माण कार्य अभी भी है जारी

sms stadium

ये कैसी जल्दबाजी, मंत्रीजी ने आधे-अधूरे प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और प्रदेश में इन दिनों भाजपा सरकार के मंत्री आचार संहिता लगने से पहले उद्घाटन पर उद्घाटन किए जा रहे हैं। लेकिन उद्घाटन करने और श्रेय लेने की जल्दबाजी में शायद उनका ध्यान इस ओर नहीं गया कि प्रोजेक्ट अभी पूरा भी नहीं हुआ है। आधे-अधूरे प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर वाहवाही लूटने वाले यह मंत्रीजी हैं गजेन्द्र सिंह खींवसर। खेलमंत्री खींवसर बीते कुछ दिनों से सवाई मानसिंह स्टेडियम में एक के बाद एक कई उद्घाटन कर चुके हैं। गत माह उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट स्क्वॉश एकेडमी कॉम्पलैक्स का उद्घाटन किया था।
अब गुरुवार को उन्होंने एसएमएस स्टेडियम परिसर में ही बैडमिंटन और टेनिस कॉम्पलैक्स का उद्घाटन भी कर दिया। हालांकि बैडमिंटन कॉम्पलैक्स का निर्माण कार्य अभी ठीक से पूरा भी नहीं हो पाया है। बैडमिंटन कॉम्पलैक्स में अभी दीवारें खड़ी कर बस सिंथेटिक टर्फ बिछा दी गई है, इंडोर हॉल तैयार नहीं हो पाया है, खिड़कियां और दरवाजे भी नहीं लगाए गए हैं। टेनिस कॉम्पलैक्स भी पूरी तरह बनकर तैयार नहीं हो पाया है।
साढ़े पांच करोड़ की लागत से हो रहा तैयार
बता दें कि बैडमिंटन कॉम्पलैक्स में 6 कोर्ट तैयार किए जा रहे हैं और रात में भी अभ्यास की सुविधा के लिए फ्लडलाइट्स भी लगवाना प्रस्तावित है। हालांकि अभी वुडन कोर्ट नहीं लग पाया है। बैडमिंटन कॉम्पलैक्स की लागत करीब साढ़े पांच करोड़ रुपए बताई जा रही है। वहीं करीब डेढ़ करोड़ की लागत से टेनिस एकेडमी का निर्माण कराया गया है।

खुद के नाम का बोर्ड लगवा कर दोबारा किया उद्घाटन
क्रीड़ा परिषद ने एसएमएस स्टेडियम में क्रिकेट एरेना तैयार कर पहले तेज गेंदबाज पंकज सिंह को एकेडमी का संचालन करने को सौंपा, लेकिन अब खेलमंत्री ने एरेना के बाहर खुद के नाम का बोर्ड भी लगवा दिया है। पंकज सिंह की पीएस एकेडमी का उद्घाटन भी खेलमंत्री ने ही किया था, लेकिन तब यह बोर्ड नहीं लगवाया गया था। अब खेलमंत्री ने क्रिकेट एरेना के बाहर बोर्ड लगवा दोबारा इसका उद्घाटन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो