जयपुर एयरपोर्ट पर नए डिपार्चर हॉल का उद्घाटन, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविंद सिंह ने अपनी निजी यात्रा के दौरान किया डिपार्चर हॉल का उद्घाटन, आनन—फानन में की गई पूरी तैयारियां

देवेन्द्र सिंह राठौड़ / जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को नए डिपार्चर हॉल का उद्घाटन किया गया। गौरतलब है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविंद सिंह अपनी निजी यात्रा में जयपुर आए थे। ऐसे में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चेयरमैन से जब नए डिपार्चर हॉल के उद्घाटन की मंशा जाहिर की। जिसकी मंजूरी मिलने पर तुरन्त एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी तैयारी की।

केन्द्र की मंजूरी का इंतजार: चेयरमैन
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविंद सिंह ने कहा कि लखनऊ, अहमदाबाद और मंगलूरु एयरपोर्ट का एमओयू साइन हो गए है। जयपुर, त्रिवेंद्रम व गुहावाटी के लिए केंद्र की मंजूरी का इंतजार है। उन्होंने कहा कि करीब 2700 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैले इस डिपार्चर हॉल में 8 चैक इन कांउटर्स बनाए गए है। हॉल में पेयजल, बॉशरूम के साथ एक्सेलेटर, लिफ्ट आदि सुविधाए मिलेगी। उद्घाटन के बाद चेयरमैन सिंह एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

यों जरुरी है नया डिपार्चर हॉल
जयपुर एयरपोर्ट पर रोजाना 63 विमानों की आवाजाही होती है। ऐसे में 15 हजार से अधिक यात्रियों का आवागमन हो रहा है। लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्या के चलते डिपार्चर हॉल में भीड़भाड़ की स्थिति बन जाती है। इसके अलावा बोर्डिंग गेट के पास वेटिंग एरिया में भी सीटों की कमी है। जिससे यात्रियों को मजबूरन खड़े होकर इंतजार करना पड़़ता है। नए हॉल के शुरू हो जाने से 20 फीसदी से ज्यादा यात्रीभार को हैंडल करने मेें मदद मिलेगी। साथ यात्रियों को भी कई सुविधाएं भी मिलेगी।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned