script

नेतागीरी चमकाने को किया लोकार्पण, सुलभ शौचालय पर ताले

locationजयपुरPublished: Feb 09, 2020 07:46:51 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

गोनेर धार्मिक नगरी में सुलभ शौचालय का मामला, लोकार्पण के बाद सुलभ शौचालय सुविधाएं ताले में बंद, लाखों रुपए की लागत से बना सुलभ शौचालय धूल फांक रहा

नेतागीरी चमकाने को किया लोकार्पण, सुलभ शौचालय पर ताले

नेतागीरी चमकाने को किया लोकार्पण, सुलभ शौचालय पर ताले

जयपुर| नेतागीरी चमकाने के लिए नेता नियमों को ताक पर रखकर जल्दबाजी में लोकार्पण कर के निकल जाते हैं। ऐसा ही मामला सांगानेर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोनेर में देखने को मिला। गोनेर धार्मिक नगरी में जगन्नाथ सरोवर के पास जेडीए के बनाए सुलभ शौचालय का 23 दिसंबर, 2019 को विधायक गंगा देवी, प्रधान कैलाश कुमावत, सरपंच सुनीता शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने लोकार्पण कर दिया। लोकार्पण करने के बाद एक महीना गुजरने के बाद भी सुलभ शौचालय का ताला तक नहीं खुला है।
निराश होकर लौट रहे श्रद्धालु
जब जनप्रतिनिधियों ने सुलभ शौचालय का लोकार्पण किया तो लोगों में खुशी देखने को मिली, पर अब लोग व मंदिर आने-जाने वाले श्रद्धालु सुलभ शौचालय पर ताला देख कर मायूस हो जाते हैं। जेडीए ने एक साल पहले करीब 47 लाख रुपए की लागत से 15 सीट का सुलभ शौचालय बनाकर तैयार किया था। लेकिन, ग्राम पंचायत के पिछले कार्यकाल में जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैये के कारण आमजन को सुलभ शौचालय की सुविधाएं नहीं मिल पाई।
मजबूरी में फैला रहे सरोवर में गंदगी
धार्मिक नगरी में श्री लक्ष्मी जगदीश मंदिर में आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को शौच करने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता हैं और मजबूरन जगन्नाथ सरोवर में शौच करने जाना पड़ता हैं। यहां पर महिलाओं के लिए बहुत बड़ी समस्या है।

ट्रेंडिंग वीडियो