scriptउप समिति की रिपोर्ट के बाद ही पैराटीचर्स का मानदेय बढ़ाने पर विचार करेगी सरकार | increasing the honorarium of parateachers only after the report | Patrika News

उप समिति की रिपोर्ट के बाद ही पैराटीचर्स का मानदेय बढ़ाने पर विचार करेगी सरकार

locationजयपुरPublished: Sep 15, 2021 08:00:17 pm

Submitted by:

rahul

संविदा कर्मियों के मानदेय बढ़ाने के संबंध में गठित मंत्री मण्डलीय उप समिति की रिपोर्ट आने के बाद ही मदरसा पैरा टीचर्स के मानदेय बढ़ाने पर फैसला होगा।

rajasthan assembly

पूर्व सरकार की फ्लैगशिप योजनाएं बंद की – एमएलए प्रताप सिंह

जयपुर। संविदा कर्मियों के मानदेय बढ़ाने के संबंध में गठित मंत्री मण्डलीय उप समिति की रिपोर्ट आने के बाद ही मदरसा पैरा टीचर्स के मानदेय बढ़ाने पर फैसला होगा।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शालेह मोहम्मद नेे बुधवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान जवाब में ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संविदा कर्मियों के मानदेय बढ़ाने के संबंध में गठित मंत्री मण्डलीय उप समिति को विभाग से चाही गई जानकारी भिजवा दी गई है। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शालेह मोहम्मद ने कहा कि राज्य में विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा कर्मियों के मानदेय बढ़ाने के लिए एक मंत्री मंडलीय उप समिति का गठन किया हुआ है। उन्होंने बताया कि विभाग में कार्यरत संविदा कर्मियों एवं पैराटीचर्स के संबंध में कार्मिक विभाग को दो बार पत्र लिखे गए हैं। उन्होंने बताया कि अंतिम पत्र 6 सितम्बर 2021 को लिखा गया। उन्होंने बताया कि अब यह समिति ही सभी विभागों में कार्यरत संविदा कर्मियों के साथ मदरसों में कार्यरत पैरा टीचर्स का मानदेय बढ़ाने का निर्णय लेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो