राजस्थान में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

राजस्थान में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

राज्य स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह कोटा के महाराव उम्मेदसिंह स्टेडियम में आयोजित किया गया जहां मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने परेड़ की सलामी ली तथा झंडारोहण किया । उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत भी किया।

राज्य स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह कोटा के महाराव उम्मेदसिंह स्टेडियम में आयोजित किया गया जहां मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने परेड़ की सलामी ली तथा झंडारोहण किया । उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत भी किया। इस दौरान देशभक्ती से ओतप्रेात सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती भी दी गई। जवानों ने भी साहसिक प्रस्तुति दी। राजस्थान पुलिस का एक जवान घुडसवारी के प्रदर्शन के दौरान घायल हो गया। उसे अस्पताल पहुंचाया गया। मुख्यमंत्री भी अधिकारियों के साथ अस्पताल पहुंची और घायल जवान के हाल जाने।
15august2
आतंकवादी हमलों की आशंका के मद्देनजर राज्य में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था एवं चौकसी रखी गई तथा काफी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।
badi1
राजधानी जयपुर सहित जिला मुख्यालयों ,शहर, कस्बे एवं गांवों में प्रभात फेरियों एवं झंड़ारोहण के कार्यक्रम आयोजित किये गए। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक एवं शारीरिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए तथा देश की एकता एवं अखंडता की शपथ ली। गणमान्य नागरिकों ने झंड़ारोहण कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
15august3
जयपुर में चौगान स्टेडियम में आयोजित स्वाधीनता दिवस समारोह में उच्च शिक्षामंत्री कालीचरण सराफ ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया तथा मार्च-पास्ट की सलामी ली। सभी सरकारी कार्यालयों ,प्रदेश भाजपा ,कांग्रेस सहित सभी राजनैतिक दलों के कार्यालयों में भी झंड़ारोहण के कार्यक्रम हुए।
badi3
    जयपुर की बड़ी चौपड़ पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने झंड़ारोहण किया। इस अवसर पर भाजपा के शहर अध्यक्ष संजय जैन , विधायक मोहन लाल गुप्ता एवं सुरेन्द्र पारीक सहित कई नेता मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned