scriptराजस्थान में यहां भाजपा-कांग्रेस को छोड़ निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल कर चौंकाया | Independent harivallabh elected chairman of Jaisalmer nagar parishad | Patrika News

राजस्थान में यहां भाजपा-कांग्रेस को छोड़ निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल कर चौंकाया

locationजयपुरPublished: Nov 26, 2019 03:56:51 pm

Submitted by:

santosh

नगर निकाय चुनाव को लेकर कई जगह से चौंकाने वाले परिणाम सामने आ रहे हैं। जैसलमेर निकाय चुनाव में बड़ा इतिहास रचा गया है।

congress-bjp

congress-bjp

जयपुर। नगर निकाय चुनाव को लेकर कई जगह से चौंकाने वाले परिणाम सामने आ रहे हैं। जैसलमेर निकाय चुनाव में बड़ा इतिहास रचा गया है। यहां निर्दलीय उम्मीदवार हरिवल्लभ कल्ला ने बाजी मारी है। निर्दलीय हरिवल्लभ कल्ला जैसलमेर नगर परिषद के नए सभापति बन गए है।

 

महवा नगरपालिका चेयरमैन पद पर कांग्रेस की नर्बदा देवी गुर्जर विजय

 

हरिवल्लभ कल्ला को 19, भाजपा के विक्रमसिंह रावलोत को 13, कांग्रेस के कमलेश छंगाणी को 12 और एक वोट खारिज किया गया है। 45 सदस्यीय जैसलमेर नगरपरिषद बोर्ड में कांग्रेस के 21, भाजपा के 20 और 4 निर्दलीय जीत कर पहुंचे हैं। कांग्रेस ने विधायक रूपाराम धणदे खेमे के कमलेश छंगाणी को अपना उम्मीदवार बनाया था।

 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले CM गहलोत, आप खुद देखेंगे कल इनको शिकस्त मिलेगी

 

उधर, फकीर परिवार का खुला समर्थन पार्टी के बागी हरिवल्लभ कल्ला को था। पहले से ही अंदेशा था कि सभापति पद का फैसला मुख्य तौर पर क्रॉस वोटिंग से ही होगा और हुआ भी यही। मौजूदा समय में कांग्रेस और भाजपा दोनों अपने निर्वाचित सदस्यों को सहेज कर रखने के लिए कड़ी मशक्कत की थी।

 

गहलोत सरकार ने दी सौगात, दौसा सहित 5 जिलों में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

 

परिणाम की घोषणा के बाद हरिवल्लभ कल्ला के समर्थकों में खुशी छा गई। नगरपरिषद से निकलकर कल्ला सिंधी मुसलमानों के धर्म गुरु गाजी फकीर के पास गए और धन्यवाद ज्ञापित किया। इसके बाद शहर के मुख्य मार्गों से जुलूस निकाला गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो