नवलगढ़ से निर्दलीय विधायक राजकुमार शर्मा का इस्तीफा नामंजूर

विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने नवलगढ़ से निर्दलीय विधायक राजकुमार शर्मा का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है।

By: santosh

Updated: 02 Jan 2018, 02:52 PM IST

जयपुर। विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने नवलगढ़ से निर्दलीय विधायक राजकुमार शर्मा का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है।

 

डाॅक्टराें की हड़ताल के दौरान मरीजों की मौत के लिए चिकित्सा मंत्री को जिम्मेदार बताकर उन्हें बर्खास्त करने की मांग को लेकर राजकुमार शर्मा ने साेमवार काे अपना इस्तीफा दिया था।

 

राजकुमार शर्मा के इस्तीफे की वैधानिकता को लेकर पहले ही सवाल उठ चुके हैं। दरअसल, विधानसभा की परम्परा के मुताबिक विधायकी से इस्तीफा केवल एक लाइन में दिया जाता है। उसमें इस्तीफा देने के कारणों की जानकारी विस्तार से नहीं दी जाती।

 

विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा है कि जनता से कोई आवाज आए, आलोचना-प्रत्यालोचना हो, समय-समय पर लोगों के वक्तव्य मिलें तो सरकार को सबक लेना चाहिए। मेघवाल सोमवार को नवलगढ़ से निर्दलीय विधायक राजकुमार शर्मा के इस्तीफे के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

 

उनसे पूछा गया था कि जो मामले आए हैं उससे आम आदमी के साथ में विधायक भी आहत है और उन्हें इस्तीफा देना पड़ रहा है। विधायक शर्मा ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफे देने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को दिए तीन पेज के पत्र में कहा कि सेवारत चिकित्सकों की हडताल के दौरान प्रदेश में हुई मौतें और चिकित्सा मंत्री की ओर से हुई बयानबाजी से आहत हैं।

 

पहले चिकित्सकों के साथ समझौता हुआ, लेकिन पालना नहीं की गई। 12 चिकित्सकों के तबादले कर दिए गए। इसी प्रकार किसानों के साथ सरकार की वार्ता में कर्ज माफी की बात की गई, लेकिन किसानों की कर्ज माफी आज तक नहीं हुई। इन मामलों के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर सदन में चर्चा कर जनता को राहत दी जाए।

 

उधर, विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वे इस पर स्वविवेक से निर्णय लेंगे साथ ही विधायक की ओर से बताई गई शिकायतों से राज्य सरकार को अवगत कराएंगे। विधायक राजकुमार सुबह अपने कुछ समर्थकों के साथ विधानसभा पहुंचे और अध्यक्ष मेघवाल को इस्तीफे का प्रस्ताव सौंपा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned