script

जय हो! अब India ने Pakistan को वॉलीबॉल में बुरी तरह से रौंदा, जाने जीत में Rajasthan का कनेक्शन

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2019 02:02:32 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

जय हो! अब India ने Pakistan को वॉलीबॉल में बुरी तरह से रौंदा, जाने जीत में Rajasthan का कनेक्शन: India और Pakistan के बीच सियासी और सैन्य हलचलों के बीच खेल के मैदान से एक अच्छी खबर आई है। एशियाई अंडर-23 वॉलीबाल चैंपियनशिप ( Under-23 Asian Volleyball Championship in Mynamar ) में भारतीय युवा वॉलीबाल टीम ( Indian Volleyball Team ) ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Under-23 Asian Volleyball Championship in Mynamar
जयपुर/ नयी दिल्ली।

India और Pakistan के बीच सियासी और सैन्य हलचलों के बीच खेल के मैदान से एक अच्छी खबर आई है। एशियाई अंडर-23 वॉलीबाल चैंपियनशिप ( Under-23 Asian volleyball Championship in Mynamar ) में भारतीय युवा वॉलीबाल टीम ( Indian Volleyball Team ) ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
म्यांमार में खेली जा रही एशियाई अंडर-23 वॉलीबाल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर 3-1 जीत हासिल की। चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश करने के साथ ही हिंदुस्तान ने इतिहास रच दिया है।
भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 21-25, 25-16, 25-22, 25-18 से पराजित कर पहली बार फाइनल में जगह बनाई। भारत ने इस जीत के साथ अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। फाइनल में अब भारत का सामना चीनी ताइपे से होगा। सेमीफाइनल में चीनी ताइपे ने जापान को 3-2 से हराया है।
राजस्थान के जतिन सिंह भी हैं शामिल
एशियाई अंडर-23 वॉलीबाल चैंपियनशिप खेलने गई भारतीय युवा वॉलीबाल टीम में राजस्थान के जतिन सिंह कुल्हरी भी शामिल हैं। झुंझुनू के रहने वाले जतिन टीम में ब्लॉकर की भूमिका में हैं। वे टीम में सबसे लम्बे खिलाड़ियों में से एक हैं जिनका कद 6 फ़ीट 11 इंच बताया गया है।
जानकारी के मुताबिक़ जतिन के पिता दर्शन सिंह भी वॉलीबॉल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके हैं। वे नेशनल टीम में कप्तान भी रह चुके हैं। वहीं म्यांमार खेलने गई टीम इंडिया को भारतीय वॉलीबॉल संघ के महासचिव रामावतार जाखड़ का मार्गदर्शन मिल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो