script

भारत-न्यूजीलैंड दौरा- शिखर टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर, सैमसन लेंगे जगह

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2020 12:00:33 am

नई दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ( Shikhar Dhawan ) कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड ( New Zealand ) दौरे पर होने वाले पांच मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं भारतीय टीम ( Indian team ) के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ( Ishant Sharma ) टखने की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।

भारत-न्यूजीलैंड दौरा- शिखर टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर, सैमसन लेंगे जगह

भारत-न्यूजीलैंड दौरा- शिखर टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर, सैमसन लेंगे जगह

इन दोनों सीरीज के लिए क्रमश: संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ को भारतीय टीमों में जगह दी गई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ट््वंटी 20 सीरीज 24 जनवरी से शुरू होगी। इसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरी•ा पांच फरवरी से शुरू होगी। इस दौरे के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया सोमवार को ही ऑकलैंड रवाना हो गई थी। शिखर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बेंगलुरू में आखिरी मैच के दौरान चोट लग गई थी। शिखर भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मंगलवार को यह घोषणा करते हुए बताया कि टी-20 सीरीज में शिखर की जगह सैमसन और वनडे सीरीज में शिखर की जगह पृथ्वी लेंगे। युवा ओपनर पृथ्वी ने न्यूजीलैंड दौरे में न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ 50 ओवर के एकदिवसीय अभ्यास मैच में मात्र 100 गेंदों पर 150 रन की जबरदस्त पारी खेली थी। दिलचस्प है कि पृथ्वी रणजी ट्रॉफी मैच में अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे और कंधे की चोट से उबरने के बाद वह न्यूजीलैंड दौरे में भारत ए टीम में शामिल हुए।
बल्लेबाज शिखर आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में आखिरी वनडे मैच के दौरान आरोन ङ्क्षफच के शॉट को रोकने के प्रयास में कंधे के बल गिर पड़े थे। इसके बाद वह तुरंत मैदान से बाहर चले गये और भारतीय टीम के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। उन्हें फिर मैच के दौरान ही एक्स रे के लिये अस्पताल ले जाया गया। मैच के बाद शिखर को ड्रैङ्क्षसग रूम में कंधे पर पट्टी बांधे देखा गया था। इस मैच को भारत ने जीतकर सीरी•ा 2-1 से अपने नाम कर ली थी।
संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ भारत ए टीम के साथ इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां भारत ए और न्यूजीलैंड एकादश के बीच बुधवार से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जानी है। सैमसन ट््वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर चुके हैं। वह इस महीने की शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे, लेकिन रोहित की वापसी के बाद वह न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो