scriptखुशखबरी, आपके पास है 50 हजार रुपए जीतने का शानदार मौका, जानिए क्या करना होगा | India Post Dhai Akhar Letter Writing Competition 2019 | Patrika News

खुशखबरी, आपके पास है 50 हजार रुपए जीतने का शानदार मौका, जानिए क्या करना होगा

locationजयपुरPublished: Nov 23, 2019 04:37:17 pm

Submitted by:

santosh

आपके पास 50 हजार रुपए जीतने का शानदार मौका है, जानिए इसके लिए आपको क्या करना होगा।

Fuel Surcharge Hike

Thug diverted the attention of businessman and got 55 thousand rupees from counter

जयपुर। भारतीय डाक विभाग ( India Post ) की ओर से एक प्रतियोगिता शुरू की गई है, जिसके तहत आप 50,000 रुपए जीत सकते हैं। डाक विभाग राष्ट्रीय स्तर पर ढाई आखर लेखन अभियान ( Dhai Akhar Letter Writing Campaign ) के तहत इस पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य लोगों को पत्र लेखन के लिए प्रेरित करना है।

 

प्रतियोगिता का विषय ‘प्रिय बापू आप अमर रहें’ ( Dear Bapu, You are immortal ) रखा गया है। इसमें पत्र सादा ए 4 साइज के कागज में हिंदी, अंग्रेजी या किसी भी स्थानीय भाषा में महात्मा गांधी को संबोधित करते हुए अधिकतम 1000 शब्दों में या अंतर्देशीय पत्र पर अधिकतम 500 शब्दों में लिख सकते हैं। पत्र केवल अंतर्देशीय पत्र या डाक विभाग के लिफाफे में ही स्वीकार किया जाएगा।

 

प्रतियोगिता में पत्र भेजने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2019 है। प्रतियोगिता में महात्मा गांधी के बारे में लिखकर मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल, राजस्थान परिमंडल जयपुर के पते पर पत्र द्वारा भिजवाया जा सकता है। प्रतियोगिता को दो आयु वर्ग में बांटा गया है। पहली 18 वर्ष से कम के लिए और दूसरी 18 वर्ष से ज्यादा के लिए। प्रत्येक श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ लेखकों और राज्य स्तरीय पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। प्रतिभागियों को अपनी आयु का प्रमाण पत्र भी देना होगा।

 

18 वर्ष से कम के लिए
18 वर्ष से कम आयु के प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को 25 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही द्वितीय स्थान पर रहने वाले को 10 हजार और तृतीय स्थान पर रहने वाले को 5 हजार रुपए का पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा।

 

18 वर्ष से अधिक के लिए
18 वर्ष से अधिक आयु के प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को 50 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही द्वितीय स्थान पर रहने वाले को 25 हजार और तृतीय स्थान पर रहने वाले को 10 हजार रुपए का पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा।

 

इसके अतिरिक्त श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अन्य प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए लॉग इन करें www.indiapost.gov.in

ट्रेंडिंग वीडियो