टी-20 सीरीज से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

भारत का इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरा अक्टूबर में टी-20 सीरीज से शुरू होगा और 17 जनवरी को तीसरे तथा आखिरी वनडे तक जारी रहेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच 2020-21 सत्र के अपने कार्यक्रम की गुरूवार को घोषणा की।

By: Lalit Prasad Sharma

Updated: 28 May 2020, 11:18 PM IST

मेलबोर्न. भारत का इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरा अक्टूबर में टी-20 सीरीज से शुरू होगा और 17 जनवरी को तीसरे तथा आखिरी वनडे तक जारी रहेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच 2020-21 सत्र के अपने कार्यक्रम की गुरूवार को घोषणा की। भारतीय टीम इस दौरे में 11, 14 और 17 अक्टूबर को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप से पहले आयोजित होगी। ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक खेला जाना है। भारत दिसम्बर- जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट खेलेगा जबकि तीन वनडे 12, 15 और 17 जनवरी को खेले जाएंगे।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ेंगे दिग्गज
सीए ने इस सत्र के लिए अपना पूरा कार्यक्रम घोषित किया है जिसमें विराट कोहली की कप्तानी वाली विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भिड़ंत सबसे ज्यादा दिलचस्प होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया इस समय आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहले दो स्थानों पर हैं। सीए के सीईओ केविन रॉबट््र्स ने कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि कार्यक्रम में परिवर्तन हो सकता है और यह कोरोना की स्थिति और उस समय पर सरकार के दिशा निर्देशों पर निर्भर करेगा। रॉबट््र्स ने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना से लडऩे में जो प्रयास किये हैं उसकी प्रगति से वह उत्साहित हैं। रॉबट््र्स ने कहा कि सीए सीरीज के लिए बीसीसीआई के साथ काम कर रहा है और उम्मीद है कि तब तक हालात अनुकूल हो जाएंगे।

Lalit Prasad Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned