script

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा …..पहले दो टेस्ट नहीं खेलेंगे रोहित-इशांत फिटनेस पर सवाल

locationजयपुरPublished: Nov 26, 2020 11:17:44 am

Submitted by:

Satish Sharma

शेष अंतिम दो टेस्ट खेलने पर भी संशय …..आईपीएल के दौरान लगी दोनों खिलाडिय़ों को चोट …रोहित की जगह श्रेयस को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा .....पहले दो टेस्ट नहीं खेलेंगे रोहित-इशांत फिटनेस पर सवाल

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा …..पहले दो टेस्ट नहीं खेलेंगे रोहित-इशांत फिटनेस पर सवाल

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं और चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शेष दो टेस्टों में उनका खेलना अभी संशय के घेरे में है। रोहित हैमस्ट्रिंग चोट से और ईशान पसलियों में ङ्क्षखचाव की परेशानी से उबर रहे हैं। दोनों को यह चोट यूएई में आईपीएल के दौरान लगी थी। इशांत तो आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट आए थे जबकि रोहित अपनी टीम मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाकर स्वदेश लौटे थे। दोनों बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे। यदि रोहित बाहर होते हैं तो श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है जो ऑस्ट्रेलिया में सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा हैं।
इशांत के लिए दावा किया जा रहा है कि उन्होंने गेंदबाजी फिटनेस हासिल कर ली है लेकिन टेस्ट फिटनेस के लिए उन्हें चार सप्ताह पूरी गेंदबाजी की जरूरत होगी यानी एक दिन में कम से कम 20 ओवर। इशांत आईपीएल के बीच में लौटकर सीधे एनसीए चले गए थे। उन्होंने हाल में पूरे रनअप के साथ अपना गेंदबाजी टेस्ट दिया था। लेकिन तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए उन्हें अभी ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान पकडऩी होगी। ऑस्ट्रेलिया के क्वारंटीन नियमों के अनुसार इशांत को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा और वह दो सप्ताह के बाद ट्रेङ्क्षनग शुरू कर पाएंगे। वह सिडनी में सात जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए ही तैयार हो पाएंगे।
रिपोर्ट में कहा गया है कि रोहित को दिसम्बर के दूसरे सप्ताह में ही यात्रा की अनुमति मिल सकेगी क्योंकि वह अभी पूरी फिटनेस नहीं हासिल कर सके हैं। रोहित को दो सप्ताह तक रिहैब में रहना होगा और इसके बाद ही उन्हें लेकर एनसीए किसी निर्णय पर पहुंच सकेगा। रोहित अगर 8 दिसम्बर को भी ऑस्ट्रेलिया रवाना होते हैं तो उन्हें दो सप्ताह के क्वारंटीन में रहना होगा और फिर वह 22 दिसम्बर से ही अभ्यास कर सकेंगे।
दिसंबर के दूसरे सप्ताह में मिलेगी रोहित को अनुमति
रोहित का अभी कोई फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है जबकि उन्होंने आईपीएल के फाइनल में अपनी टीम के लिए मैच विजयी अद्र्धशतक बनाया था। समझा जाता है कि रोहित को दिसम्बर के दूसरे सप्ताह में यात्रा करने की अनुमति मिल पाएगी। इसके बाद उन्हें दो सप्ताह के रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा जिसके बाद ही उन्हें लेकर कोई अंतिम फैसला किया जा सकेगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार रोहित के पास टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका हो सकता था यदि वह अन्य टीम साथियों के साथ सीधे दुबई से ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाते।
५५६ रन बनाए हैं रोहित ने पिछली पांच टेस्ट पारियों में, उन्होंने ये सभी टेस्ट पिछले साल खेले
०३ शतक जमाए रोहित ने पिछली पांच टेस्ट पारियों में, इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल
१५ विकेट चटकाए इशांत ने पिछले पांच टेस्ट मैचों में इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में ५ विकेट लिए
०१ मैच खेला इशांत ने आईपीएल में और ३ ओवर गेंदबाजी की जिसमें २६ रन दिए
५४ प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं श्रेयस ने जिसकी ९२ पारियों में ५२.१८ की औसत से ४५९२ रन बनाए हैं
१२ शतक जमाए हैं श्रेयस ने प्रथम श्रेणी मैचों में और २३ अद्र्धशतक ठोके

ट्रेंडिंग वीडियो