कोविड के बढ़ते खतरे के बीच ब्रेट ली ने बीच में छोड़ी कमेंट्री

सिडनी के उत्तरी समुद्र तटों पर बढ़े कोरोना के मामले..प्रसारणकर्ता चैनल ने छुट्टी पर भेजे कर्मचारी..सीए का सिडनी टेस्ट पर कोई असर नहीं पडऩे का दावा

By: satish

Published: 18 Dec 2020, 10:30 PM IST

एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले के मद्देनजर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड टेस्ट में कमेंट्री कर रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को मैच के बीच में ही कमेंट्री छोड़ घर लौटना पड़ा। उत्तरी सिडनी में कोरोना वायरस मामलों में आई अचानक वृद्धि से प्रसारणकर्ता फॉक्स स्पोट््र्स और चैनल 7 ने अपने कई कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) सिडनी के उत्तरी समुद्र तटों में बढ़े कोविड -19 के प्रकोप की निगरानी कर रहा है। इस बीच उसने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में आयोजित कराने की प्रतिबद्धता जाहिर की है। सिडनी के उत्तरी समुंद्री तट पर कोरोना वायरस के 28 मामले मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई प्रांतों ने अपने यहां सीमा पर प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।
सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष निक हॉकली ने कहा, हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। हम हड़बड़ी में नहीं है। वास्तव में हमें थोड़ा रुकना चाहिए। मेरे हिसाब से देश की सरकारों ने महामारी को अच्छी तरह से संभाला है, इसलिए हम अभी कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे।
&मुझे नहीं लगता कि टेस्ट मैच नहीं कराने का यह कोई कारण है। वह चाहे डब्लूबीबीएल, बीबीएल खिलाड़ी हो या फिर बीसीसीआई तथा हमारे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हर कोई प्रोटोकॉल का अच्छे से पालन कर रहे हैं।हमारे चिकित्सा विशेषज्ञ 24 घंटों काम कर रहे हैं और हम देश भर के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं।
- निक हॉकली, सीए के अंतरिम कार्यकारी अध्यक्ष
कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद द. अफ्रीका में घरेलू क्रिकेट रुकी
जोहान्सबर्ग। कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण दक्षिण अफ्रीका में घरेलू क्रिकेट रुक गई है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने गुरुवार को चार दिवसीय घरेलू सीरीज के छठे राउंड को स्थगित करने की जानकारी दी। सीएसए ने कहा, 20 से 23 दिसंबर के बीच होने वाला चार दिवसीय सीरीज का अगला राउंड दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया है। कुछ मेजबान स्टेडियमों में इस समय कोविड हॉटस्पॉट्स बने हुए हैं।
सीएसए के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा, दक्षिण अफ्रीका, फ्रेंचाइजियों के खिलाडिय़ों, सपोर्ट स्टाफ के स्वास्थ को देखते हुए और सरकार के स्वास्थ और सुरक्षा नियमों के मानते हुए सीएसए ने घरेलू सीरीज के अंतिम राउंड को स्थगित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को आठ जनवरी से शरू होने वाले मोमेनटम वनडे कप से पहले अतिरिक्त ब्रेक मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई दक्षिण अफ्रीका टीम के 10 खिलाड़ी घरेलू प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे थे, वो कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned