India vs Pakistan : क्या कहते हैं जयपुर के ज्योतिषी, कौन बनेगा हीरो और किसे मिलेगा जीरो, जानें ग्रहों की दशा

India vs Pakistan : क्या कहते हैं जयपुर के ज्योतिषी, कौन बनेगा हीरो और किसे मिलेगा जीरो, जानें ग्रहों की दशा

Pushpendra Singh Shekhawat | Publish: Jun, 14 2019 03:30:43 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

ICC World Cup 2019

हर्षित जैन / जयपुर। ICC world cup 2019 के फाइनल से ज्यादा रोमांच दर्शकों को रविवार को होने वाले india vs pakistan के मैच का है। करोड़ों भारतीय फैंस की नजरें सबसे चर्चित और सबसे बड़े इस महामुकाबले पर टिकी हुई है। कई दिनों के बाद दोनों टीमें एक दूसरे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर क्रिकेट की जंग के लिए भिडेगी। ज्योतिषविदों के मानें तो इस बार भी पलडा भारतीय टीम का ही भारी रहेगा।

 

बंशीधर पंचाग के निर्माता पं दामोदर प्रसाद शर्मा का कहना है कि रविवार को बारिश के 30 प्रतिशत होने के आसार हैं, मौसम में कोई परेशानी मैच के लिए बाधा नहीं बनेगी। वहीं भारत की प्रभाव राशि मकर होने से चन्द्रमा एकादशी भाग में रहेगा, जिस कारण से भारतीय टीम का जादू एक बार फिर से देखने को मिलेगा। इसके साथ ही चन्द्र पूर्णिमा होने से यह दिन भारत के लिए लक्की साबित होगा। कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) इस मैच में जरूर करिश्मा दिखाएंगे।


भारत के गेंदबाज ज्यादा मजबूत
ज्योतिषविद पं श्रवण शास्त्री के मुताबिक दोनों टीमों के पास पेस अटैक मजबूत है, जो टीम पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करेगी, उसके जीतने के आसार 60 प्रतिशत रहेंगे। पाकिस्तान के पास मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज जैसे अनुभवी और काबिल गेंदबाज हैं। आमिर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से लय पकड़ ली है। इधर, भारत के पास जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah ), भुवनेश्वर कुमार ( Bhuvneshwar Kumar ) और मोहम्मद शमी जैसे धुरंधर पेसर हैं। बुमराह भारत के लिए अच्छे विकेट लेंगे, वहीं मोहम्मद आमिर भी शुरु के ओवर में अपनी टीम को विकेट दिलाने में प्रयास करेंगे। वहीं पाकिस्तार के कप्तान सरफराज इस बार अच्छे रन बनाएंगे। परंतु पाकिस्तान की गेंदबाजी के मुकाबले भारत की गेंदबाजी ज्यादा मजबूत है।

 

छह बार भारत से हारा पाक
अब तक के वर्ल्ड कप इतिहास में भारत और पाकिस्तान का छह बार मुकाबला हुआ है। हर बार भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया है। 16 जून को भारत पाकिस्तान सातवीं बार आमने सामने होंगे। ऐसे में भारतीय प्रशंसक यही चाहते हैं कि इस बार भी पाकिस्तान को शिकस्त दी जाएं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned