पैराशूट रैजिमेंट से जुड़े धोनी....गश्त और गार्ड की ड्यूटी करेंगे

धोनी को सेना के साथ Traning के लिये कश्मीर में तैनात किया गया है। धोनी 31 जुलाई से बटालियन के साथ कश्मीर में Traning करेंगे

By: satish

Updated: 25 Jul 2019, 05:31 PM IST

New Delhi । Team India के विकेटकीपर एवं प्रादेशिक Army की पैराशूट रेजीमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र Singh धोनी को 31 जुलाई से army के साथ ट्रेङ्क्षनग के लिये Kashmir में तैनात किया गया है। सेना की ओर से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार धोनी 31 जुलाई से बटालियन के साथ कश्मीर में Traning करेंगे। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त तक कश्मीर घाटी में बटालियन की विक्टर फोर्स के साथ तैनात रहेंगे। धोनी ने सेना के साथ ट्रेङ्क्षनग के लिये अपील की थी जिसे सेना प्रमुख बिपिन रावत की ओर से मंजूरी दी गयी है। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी को इस दौरान गश्त लगाने, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी दी गयी है और वह इस दौरान सैन्य टुकड़ी के साथ रहेंगे।
BCCI से लिया है दो महीने का आराम
भारतीय क्रिकेटर ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Bcci) से दो महीने का विश्राम अवकाश लिया है ताकि वह सेना के साथ Traning कर सकें। उन्होंने खुद को अगले महीने से शुरू हो रहे Westindes दौरे से भी खुद को अलग कर लिया है। सेना के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार धोनी अन्य जवानों के साथ Traningकरेंगे और किसी आम सैनिक के साथ ही रहेंगे।
Kashmir में होंगे तैनात
धोनी की बटालियन का मुख्यालय Bangalore में स्थित है जो फिलहाल Kashmir में तैनात है। उल्लेखनीय है कि धोनी वर्ष 2015 में दक्ष पैराशूट सैनिक बने थे। उन्होंने इसके लिये Agra के Traning शिविर में सेना के विमान से पांच पैराशूट ट्रेङ्क्षनग छलांग लगायी थी। पूर्व कप्तान को वर्ष 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से नवा•ाा गया था जो प्रादेशिक सेना की 106 infantry battalion का हिस्सा है। सेना की पैराशूट रेजीमेंट की दो बटालियन में से यह एक है।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned