scriptट्रेनिंग और टूर्नामेंट के लिए इटली और फ्रांस जाएंगे भारतीय मुक्केबाज | Indian boxers will go to Italy and France for training and tournament | Patrika News

ट्रेनिंग और टूर्नामेंट के लिए इटली और फ्रांस जाएंगे भारतीय मुक्केबाज

locationजयपुरPublished: Oct 07, 2020 08:13:55 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

भारत के इलीट महिला एवं पुरुष मुक्केबाज अक्टूबर से 52 दिन के लिए ट्रेनिंग और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने के लिए इटली और फ्रांस जाएंगे।

jaipur

ट्रेनिंग और टूर्नामेंट के लिए इटली और फ्रांस जाएंगे भारतीय मुक्केबाज

नई दिल्ली/पटियाला. भारत के इलीट महिला एवं पुरुष मुक्केबाज अक्टूबर से 52 दिन के लिए ट्रेनिंग और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने के लिए इटली और फ्रांस जाएंगे। 1.31 करोड़ रुपए के इस कार्यक्रम को सरकार से मंजूरी मिल गई है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 28 सदस्यों का भारतीय दल इन दो देशों का दौरा करेगा जिसमें 10 पुरुष मुक्केबाज और छह महिला मुक्केबाज शामिल हैं। इनके अलावा कोचिंग स्टाफ भी शामिल है। इन सभी का कोविड-19 टेस्ट भी कराया जाएगा। अमित पंघल, आशीष कुमार, सतीश कुमार, सिमरनजीत कौर, लवलिना बोरगोहेन और पूजा रानी इस टीम में शामिल हैं। इन सभी ने ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है। इसके अलावा पुरुष 57, 81, 91 किलोग्राम भारवर्ग के अलावा महिला वर्ग में 57 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को कोटा नहीं मिला है, लेकिन इन सभी भारवर्ग के मुक्केबाज इस दल का हिस्सा होंगे। पुरुष टीम के साथ कोच और सपोर्ट स्टाफ सहित आठ लोग होंगे। वहीं महिला टीम के साथ कोच और सपोर्ट स्टाफ को मिलाकर चार लोग होंगे। भारतीय दल 15 अक्टूबर से पांच दिसंतबर तक इटली के एसिसी में ट्रेनिंग करेगा। इस दल में से 13 मुक्केबाज फ्रांस में 28 से 30 अक्टूबर तक होने वाले एलेक्सिस वेस्टाइन टूर्नामेंट में भी हिस्सा लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो