scriptभारत को टी-20 विश्व कप से पहले तलाशना होगा बुमराह का विकल्प: ब्रेट ली | indian team to find bumrah's option before world cup | Patrika News

भारत को टी-20 विश्व कप से पहले तलाशना होगा बुमराह का विकल्प: ब्रेट ली

locationजयपुरPublished: Oct 02, 2022 06:22:58 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया, भारत और पाकिस्तान को बताया आइसीसी टी-20 विश्व कप का प्रबल दावेदार।

भारत को टी-20 विश्व कप से पहले तलाशना होगा बुमराह का विकल्प: ब्रेट ली

भारत को टी-20 विश्व कप से पहले तलाशना होगा बुमराह का विकल्प: ब्रेट ली


जोधपुर. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि टीम इंडिया आगामी आइसीसी टी-20 विश्व कप में खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार है, लेकिन उसे जल्द से जल्द डैथ ओवर्स में अपनी गेंदबाजी में विकल्प तलाशने होंगे। सूर्यनगरी जोधपुर में लीजेंड्स लीग क्रिकेट में मणिपाल टाइगर्स टीम की ओर से खेल रहे दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए झटका है, क्योंकि पिछले कुछ सालों में वे टीम के मुख्य गेंदबाज बन गए हैं। लेकिन टी-20 विश्व कप से पहले भारत को उनका विकल्प तलाश करना होगा।
गेंदबाजो के लिए अच्छा अवसर:
ली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय गेंदबाज वहां की पिचों पर अतिरिक्त उछाल का फायदा उठा सकते हैं। टीम इंडिया में बुमराह के अलावा कई युवा तेज गेंदबाज हैं जिन्होंन हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे उम्मीद है कि उन्हें वहां की परिस्थितियों में ढलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।
ऑस्ट्रेलिया, भारत व पाक प्रबल दावेदार
ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे ली ने कहा कि आगामी टी-20 विश्व कप में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत और पाकिस्तान खिताब के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को बेशक घरेलू पिच पर खेलने का फायदा मिलेगा। वहीं पाकिस्तान और भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। ये तीनों टीमें प्रतिद्वंद्वी टीमों को कड़ी टक्कर देंगी।
भारत मेरा दूसरा घर है
क्रिकेट, अभिन्य और गायक की भूमिका निभा चुके ली भारत को अपना दूसरा घर मानते हैं। ली ने कहा, मुझे यहां प्रशंसकों का बेहद प्यार मिला है। मैं ऑस्ट्रेलियाई जर्सी में यहां खेला हूं, कई सीजन आइपीएल में मुझे दर्शकों का प्यार मिला है। मुझे भारत आकर काफी अच्छा लगता है।
20 साल बाद इस मैदान पर खेलना यादगार: क्रिस गेल
वर्ष 2002 में वेस्टइंडीज की ओर से जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में खेले यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने शुक्रवार रात यहां अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सबको रोमांचित कर दिया। गेल ने कहा, 20 साल बाद इस मैदान पर खेलना यादगार रहा। 2002 सीरीज के बारे में मुझे कुछ ज्यादा याद नहीं है, लेकिन तब वीरेंद्र सहवाग भी भारतीय टीम में शामिल थे। यहां के दर्शकों का उत्साह और प्यार देख कर मैं काफी अभिभूत हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो