script22 राज्यों की पुलिस ने दबोचे 41 साइबर ठग, 16 सिर्फ राजस्थान से; ऐसे उड़ाते थे मजे | Informative story : 22 state's police caught 41 cyber Thugs in one year, 16 arrested only rajasthan | Patrika News

22 राज्यों की पुलिस ने दबोचे 41 साइबर ठग, 16 सिर्फ राजस्थान से; ऐसे उड़ाते थे मजे

locationउमरियाPublished: Apr 17, 2017 01:35:00 pm

Submitted by:

vijay ram

राजस्थान पुलिस ने साल में 16 साइबर ठगों को सलाखें दिखाई हैं। कोशिश अब यह कि जल्दी जमानत नहीं हो और ये राजस्थान की जेलों से बाहर नहीं निकल सकें। किसी ने मनाया गोवा में हनीमून तो किसी ने पत्नी को दिलाया नौलखा हार…

cyber crime thugs

cyber crime thugs

पूरे देश की पुलिस ने एक साल में मिलकर जितने साइबर ठग पकड़े उससे कुछ कम एक साल में हमारी पुलिस पकड़ लाई। सभी झारखंड के जामताड़ा के ही रहने वाले हैं और देश भर में ठगी की वारदातें कर चुके हैं।

देश भर के 21 राज्यों की पुलिस ने एक साल में 25 साइबर ठग पकड़े हैं और हमारी पुलिस ने एक साल में 16 को सलाखें दिखाई हैं। अब पुलिस अफसर प्रयास कर रहे हैं कि इनकी जल्दी जमानत नहीं हो और ये राजस्थान की जेलों से बाहर नहीं निकल सकें। इसके लिए भी पुख्ता प्लानिंग की जा रही है और डीसीपी क्राइम ने इस मुहिम में सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों का सहयोग मांगा है।

चालीस से ज्यादा मोबाइल नंबर सभी जिलों में भेजे

लंबे समय से साइबर ठगों के पीछे पड़ी जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने हाल ही में जो ठग पकड़े हैं, उनसे करीब चालीस मोबाइल नंबर मिले हैं। इन मोबाइल नंबरों से राजस्थान में एक लाख से ज्यादा कॉल की गई है। सबसे ज्यादा कॉल्स जयपुर मंे हुई है और ठगी भी हमारे यहां पर ही सबसे ज्यादा है।

OMG! राजस्थान का ऐसा कोई जिला नहीं जहां बैंककर्मी बन इन 6 लोगों ने नहीं ठगा हो, इस तरह आए पकड़ में
तीन ठगों ने तो अपनी गोवा में हनीमून मनाने के साथ ही अपनी पत्नियों को बीस लाख रुपए तक का नौ लखा हार तक दिलाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो