scriptशहर की चिकित्सा व्यवस्था की जांच शुरू | Inspection of government hospitals | Patrika News

शहर की चिकित्सा व्यवस्था की जांच शुरू

locationजयपुरPublished: Mar 15, 2016 05:21:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

मेडिकल कॉलेज कोटा में एमबीबीएस की 150 सीटों की स्थायी सम्बद्धता के लिए एमसीआई का दो दिवसीय निरीक्षण सोमवार से शुरू हो गया।

मेडिकल कॉलेज कोटा में एमबीबीएस की 150 सीटों की स्थायी सम्बद्धता के लिए एमसीआई का दो दिवसीय निरीक्षण सोमवार से शुरू हो गया।

सुबह से रात आठ बजे तक तीन सदस्यीय टीम ने शहर के हर अस्पताल का निरीक्षण किया। सुबह एमबीएस, जेके लोन अस्पताल, स्वास्थ्य केन्द्र दीगोद, महावीर नगर तथा न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान तीनों अस्पतालों के अस्पताल अधीक्षक व कॉलेज के प्रिंसिपल साथ रहे। मंगलवार को न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कुछ क्षेत्र और कागजी कामकाज की जांच की जा सकती है।

प्रिंसिपल डॉ.गिरीश वर्मा ने बताया कि टीम ने एमसीआई के मापदण्डों के अनुसार अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज परिसर में हर सुविधा की जानकारी ली। टीम ने ऑपरेशन थियेटर, ओपीडी, नर्सिंग स्टाफ की जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज में ऑडिटोरियम, हॉस्टल से लेकर हर छोटी व बड़ी सुविधा की जानकारी ली। विभागों के प्रमुखों से अलग-अलग बातचीत की।

डॉ.वर्मा ने बताया कि दल दो दिवसीय निरीक्षण कर एमसीआई को रिपोर्ट सौंपेगा। इसके बाद डेढ़ से दो माह में सम्बद्धता के बारे में निर्णय हो सकेगा। यदि कॉलेज को 150 सीटों की स्थायी सम्बद्धता मिल जाती है तो इसके बाद हाल ही में सरकार द्वारा बजट भाषण में 100 सीटें बढ़ाने की घोषणा की गई है। इसके लिए व्यवस्थाएं की जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो