script

अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए नया पोर्टल जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2021 09:24:35 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

शासन सचिव ने की विभाग की बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा

अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए नया पोर्टल जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश

अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए नया पोर्टल जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश



जयपुर, 22 जून। सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग (Department of Social Justice and Empowerment) के शासन सचिव डॉ. समित शर्मा ने मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए नया पोर्टल जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने गेस्ट फेकल्टी और और प्रोफेशनल कोचिंग योजना की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने के निर्देश देते हुए कहा कि बालकों को यथाशीघ्र इसका लाभ मिलना चाहिए। डॉ. समित शर्मा मंगलवार को विभाग की बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने घोषणाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए उनके व्यावहारिक पक्ष को ध्यान में रखकर प्रक्रिया को सरल बनाने के निर्देश दिए।
उनका कहना था कि आवासीय विद्यालयों और छात्रावासों के सुधार सम्बन्धी प्रस्तावों को व्यापक और विस्तृत बनाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसे आधुनिक,आधारभूत सुविधाए उच्च प्रौद्योगिकी और भविष्य की आवश्यकता को शामिल करते हुए तैयार करना चाहिए।
डॉ. शर्मा ने विभिन्न वर्गों यथा वाल्मीकि कोष,डीएनटी पॉलिसी, अनुसूचित जाति.जनजाति.अपिव से सम्बंधित विकास कोषों से आयोजित की जाने वाली गतिविधियों पर बारीकी से चर्चा की और आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।
बैठक में विभाग के निदेशक ओ पी बुनकर ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से बजट घोषणाओं की प्रगति से अवगत कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो