45 हजार उच्च शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों से आज चर्चा करेंगे मानव संसाधन विकास मंत्री

लाइव वेबिनार के जरिए करेंगे चर्चा, डिग्री कॉलेजों के प्रिंसिपल और वरिष्ठ सहयोगियों से करेंगे बात

 

By: MOHIT SHARMA

Updated: 28 May 2020, 01:13 PM IST

जयपुर। देशभर के उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए अच्छी खबर है। आज उनके प्रिंसिपल और अधिकारियों के साथ मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक वेबिनार के जरिए चर्चा करेंगे। इसमें देश के 45 हजार डिग्री कॉलेजों के प्रिंसिपल और वरिष्ठ सहयोगी आॅनलाइन सीधा संवाद करेंगे। यह वेबिनार आज दोपहर 3 बजे होगी। मंत्री ने इन सभी से सुझाव, उनकी समस्याएं और सवाल मांगे हैं।
उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ होने वाली वेबिनार में मंत्री कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न हुई चुनौतियों को अवसरों में कैसे बदला जाए इस पर चर्चा करेंगे। यह वेबिनार राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) की ओर से आयोजित की जा रही है, जिससे देशभर में आॅनलाइन पाठयक्रम आदि के संबंध में चर्चा की जा सके। इन डिग्री कॉलेजों के शिक्षक इसके लिए सवाल मंत्री के फेसबुक और ट्विटर पर भेज सकते हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले भी मानव संसाधन विकास मंत्री स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय के शिक्षकों, विद्यार्थियों और अभिभावकों के साथ वेबिनार के जरिए चर्चा कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई घोषणाएं भी की। जिसमें नीट और जेईई की परीक्षा तिथि, कक्षा 10 और 12 की परीक्षाओं की तिथि व डेटशीट शामिल है। आज भी वे उच्च शिक्षण संस्थानों को कोई नई सौगात दे सकते हैं।

MOHIT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned