scriptविश्व योग दिवस : प्रदेशभर में योगा को लेकर हुए कार्यक्रम, लोगों ने उत्साह से किए आसन | Internationa Yoga Day 2019 : People did Yoga today | Patrika News

विश्व योग दिवस : प्रदेशभर में योगा को लेकर हुए कार्यक्रम, लोगों ने उत्साह से किए आसन

locationजयपुरPublished: Jun 21, 2019 06:23:03 pm

Submitted by:

anandi lal

विश्व योग दिवस : प्रदेशभर में हुए कई कार्यक्रम, लोगों ने बड़े जोश से किए योगासन

jaipur

विश्व योग दिवस : प्रदेशभर में योगा को लेकर हुए कार्यक्रम, लोगों ने उत्साह से किए आसन

जयपुर। दुनियाभर में शुक्रवार को विश्व योग दिवस ( internationa yoga day 2019 ) बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। राजस्थान में भी अलग-अलग स्थानों पर योग के कई कार्यक्रम आयोजित हुए। प्रदेश के अजमेर में राज्य स्तरीय योगा कार्यक्रम हुआ। वहीं राजधानी में इंडिया टूरिज्म अंबर फोर्ट जयपुर के आइकोनिक स्थल पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। आज सुबह 07 से 08.00 तक आयोजित योगा में बड़ी संख्या में पर्यटकों ने हिस्सा लिया। निदेशक पर्यटन, राजस्थान सरकार अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सत्र के दौरान मौजूद रहे।
jaipur
राज्य स्तरीय योग समारोह अजमेर में आयोजित

अजमेर के पटेल मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय योग समारोह में चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा ने कहा कि अगर बीमार नहीं पडऩा चाहते हैं और मानसिक रूप से स्वस्थ रहना चाहते हैं तो योग अपनाएं। इससे मानसिक स्थिति ठीक रहेगी अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा, परिवार स्वस्थ रहेगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान का प्रमुख समारोह अजमेर में आयोजित हुआ। प्रदेश की राजधानी के साथ विभिन्न शहरों एवं ग्राम पंचायतों में भी आयुर्वेद विभाग के सौजन्य से योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुए। इस दौरान चिकित्सा शिक्षा के प्रमुख शासन सचिव हेमन्त गेरा, आयुर्वेद निदेशालय की निदेशक स्नेहलता पंवार, जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा, आईजी, एसपी भी मौजूद रहे।
jaipur
दरअसल, 21 जून (21 june international yoga day) के लिए पहले से ही लोगों में उत्साह छाया था। मन, शरीर और आत्मा को योगा जोड़ने का काम करता है। योग दिवस के मौके पर सूबे के तमाम दिग्गजों ने प्रदेशवासियों को आरोग्य डे की शुभकामनाएं दीं।
jaipur
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो