scriptखादी को मिलेगी पहचान, अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन 30 से | international conference On Khadi Chief Minister Ashok Gehlot globaliz | Patrika News

खादी को मिलेगी पहचान, अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन 30 से

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2020 03:18:51 pm

Submitted by:

Ashish

International conference On Khadi : जयपुर में खादी के वैश्वीकरण पर अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा

international-conference-on-khadi-chief-minister-ashok-gehlot-globaliz

खादी को मिलेगी पहचान, अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन 30 से

जयपुर
International conference On Khadi : जयपुर में खादी के वैश्वीकरण पर अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। यह सम्मेलन 30 और 31 जनवरी को ओटीएस में होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर इस सम्मेलन के पोस्टर का विमोचन किया। राज्य सरकार के उद्योग विभाग की ओर से सीआईआई और खादी संस्थाओं के सहयोग से आयोजित किए जा रहे इस सम्मेलन की आयोजन समिति के समन्वयक जी.एस बापना ने बताया कि यह सम्मेेलन खादी को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान दिलवाने में उल्लेखनीय भूमिका अदा करेगा। इससे खादी को बढ़ावा मिलेगा।

छूट से मिला सम्बल
मुख्यमंत्री को राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ के अध्यक्ष रामदास शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से खादी पर 50 प्रतिशत छूट दिए जाने के फैसले से प्रदेश की खादी से जुड़ी संस्थाओं, बुनकरों और कातिनों को सम्बल मिला है। खादी की बिक्री ढ़ाई गुना बढ़कर दिसम्बर 2019 तक 75 करोड़ तक तक पहुंच गई। मुख्यमंत्री के इस ऎतिहासिक फैसले ने खादी एवं ग्रामोद्योग से जुड़ी संस्थाओं को एक नया जीवनदान दिया है। प्रदेश में खादी के प्रति एक सकारात्मक माहौल बना है।
विमोचन में ये रहे शामिल
इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, उद्योग सुबोध अग्रवाल, एचसीएम रीपा के निदेशक अश्विनी भगत, शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के समन्वयक एस.एस. बिस्सा, सीआईआई राजस्थान के चैयरमेन आनन्द मिश्रा, ग्राम भारती समिति के अध्यक्ष भवानी शंकर कुसुम, गोपाल गुप्ता, धर्मवीर कटेवा, के.एन. सिंह सहित शहर के प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो