scriptसीएम अशोक गहलोत ने क्यों कहा, Let us celebrate | International Happiness Day 2023: cm gehlot tweeted Let us celebrate | Patrika News

सीएम अशोक गहलोत ने क्यों कहा, Let us celebrate

locationजयपुरPublished: Mar 20, 2023 11:27:32 am

Submitted by:

sangita chaturvedi

आइए हम जीवन में अच्छी चीजों का जश्न मनाएं, प्रकृति के उपहारों का आनंद लें और हमारे रास्ते में आने वाली दयालुता के हर कार्य में आनंद लें

सीएम अशोक गहलोत ने क्यों कहा,  Let us celebrate !

सीएम अशोक गहलोत ने क्यों कहा, Let us celebrate !

जयपुर। आज इंटरनेशनल डे ऑफ हैप्पीनेस है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, अंतर्राष्ट्रीय खुशी दिवस की बधाई। आइए हम जीवन में अच्छी चीजों का जश्न मनाएं, प्रकृति के उपहारों का आनंद लें और हमारे रास्ते में आने वाली दयालुता के हर कार्य में आनंद लें। सुख और शांति से हम सभी विपत्तियों को दूर कर सकते हैं। सभी के लिए खुशी की कामना!

इस ट्वीट को रीट्वीट किया जा रहा है और लाइक भी। यह ट्वीट इस बार की थीम से जुड़ा है । हर साल इस दिवस को एक थीम के साथ मनाया जाता है। इस साल यानी 2023 में अंतर्राष्ट्रीय प्रसन्नता दिवस की थीम है “सावधान रहो, आभारी रहो, दयालु बनो”। जीवन में छोटी-छोटी खुशियों को अहमियत दें, जो हमें प्रतिदिन प्राप्त हो सकती है तो हम भी खुश रहना सीख पाएंगे। संयुक्त राष्ट्र (United Nations) 20 मार्च को हर साल इंटरनेशनल डे ऑफ हैप्पीनेस मनाता है। साल 2013 में सयुंक्त राष्ट्र ने इसे मानना शुरू किया था।


हैप्पीनेस इंडेक्स के हिसाब से 150 देशों की सूची में भारत 136वें पायदान पर है। संयुक्त राष्ट्र संघ की 2016 की रिपोर्ट के अनुसार भारत खुशहाली के मामले में 118वें नंबर पर था। 2019 में भारत को 140वां स्थान मिला। भारत 2020 में 144वें स्थान पर रहा। 2021 में दुनिया की खुशी की 9वीं वर्ल्ड हैप्पीनेस रिपोर्ट की रैंकिंग में भारत 139वें नंबर पर आया था।

ट्रेंडिंग वीडियो