scriptविश्व योग दिवस: सीएम गहलोत सहित राजस्थान के तमाम दिग्गजों ने दी आरोग्य की शुभकामनाएं | International Yoga Day- political leaders greeted Rajasthan public | Patrika News

विश्व योग दिवस: सीएम गहलोत सहित राजस्थान के तमाम दिग्गजों ने दी आरोग्य की शुभकामनाएं

locationजयपुरPublished: Jun 21, 2019 12:28:10 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

विश्व योग दिवस पर दिग्गजों की ओर से राजस्थानवासियों को शुभकामनाएं

International Yoga Day- political leaders greeted Rajasthan public

International Yoga Day- political leaders greeted Rajasthan public

जयपुर। शनिवार को पूरी दुनिया में विश्व योग दिवस ( Internationa Yoga Day 2019 ) मनाया जा रहा है। देश के साथ ही प्रदेशभर में अलग अलग स्थानों पर योग दिवस के आयोजन हो रहे हैं। 21 जून ( 21 june international yoga day ) के लिए लोगों में कई दिन से उत्साह देखा जा रहा था और आज योग करने का भी लोगों में उत्साह देखा गया। योग दिवस पर राजस्थानभर में भी अलग अलग मैदानों और पार्कों में योगाभ्यास किया गया। योग दिवस के मौके पर सूबे के तमाम दिग्गजों ने प्रदेशवासियों को आरोग्य की शुभकामनाएं दीं। इनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Rajasthan CM Ashok Gehlot ), पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ( Former CM Vasundhara Raje ) , नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ( nagaur MP Hanuman Beniwal ) आदि शामिल हैं। साथ ही बीजेपी राजस्थान ( @BJP4Rajasthan ) और राजस्थान कांग्रेस ( @INCRajasthan ) के आॅफिशियल ट्विटर हैंडल से भी जनता को योग दिवस पर बधाई दी गई है।
शरीर, मन और आत्मा को जोड़ता है योगा
सूबे के मुखिया गहलोत ने ट्विटर हैंडल पर लिखा है— आइए हम खुद को प्राचीन विज्ञान के अभ्यास के लिए खुद को समर्पित करके #InternationalDayOfYoga का जश्न मनाएं, जो शरीर, मन और आत्मा को एकजुट करता है।
https://twitter.com/hashtag/InternationalDayOfYoga?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
“योग स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं की यात्रा है”
राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भगवत गीता की पंक्ति से ट्वीट की शुरुआत की। उन्होंने लिखा “योग स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं की यात्रा है।” इसके बाद राजे ने #InternationalYogaDay पर बधाई दी। साथ ही ये भी लिखा कि योग भारतीय संस्कृति की प्राचीन विधा है। आइए, हम सभी योग को अपनी दिनचर्या में शामिल कर ‘स्वस्थ भारत’ के संकल्प को साकार करने का प्रण लें।
https://twitter.com/hashtag/InternationalYogaDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
योग कलात्मक विज्ञान है
एनडीए समर्थित रालोपा के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने लिखा है— यह शरीर भगवान द्वारा इतना भव्य और कलात्मक बनाया गया है, इसलिए जरूरी है कि हम इसे योग के सबसे उत्कृष्ट विज्ञान द्वारा अच्छे स्वास्थ्य में बनाए रखें। इंटरनेशनल योग डे की शुभकामनाएं।
https://twitter.com/hashtag/InternationalYogaDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके अलावा राजस्थान कांग्रेस और राजस्थान बीजेपी की ओर से भी योग दिवस की शुभकामनाएं ट्वीट की गईं हैं।

https://twitter.com/hashtag/InternationalDayofYoga?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो