सोशल मीडिया पर नजर, इंटरनेट बंद

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जयपुर सहित राजस्थान के कई शहरों में इंटरनेट बंद है। पहले शनिवार को इंटरनेट बेन किया गया। फिर रविवार को इंटरनेट प्रतिबंध की अवधि को बढ़ा दिया गया।

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जयपुर सहित राजस्थान के कई शहरों में इंटरनेट बंद है। पहले शनिवार को इंटरनेट बेन किया गया। फिर रविवार को इंटरनेट प्रतिबंध की अवधि को बढ़ा दिया गया।

इसलिए रविवार को भी जयपुर में इंटरनेट बंद रहा। इंटरनेट कब शुरू होगा। बहरहाल, इसके बारे में प्रशासन की और से कोई रूपरेखा तैयार नहीं की गई है। सोमवार सुबह 10 बजे इंटरनेट के संबंध में समीक्षा होगी। वहीं, जयपुर जिले में धारा 144 लागू है। संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने बताया कि जयपुर जिले में अग्रिम आदेशों तक धारा 144 लागू रहेगी।

बता दे..समाज में शांति व सुरक्षा को बनाएं रखने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से चौकसी बरत रहा है। लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से सौहार्द बनाएं रखने की अपील की जा रहीं है।

वहीं, उन लोगों पर भी कड़ी नजर रखी जा रहीं है। जो सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काउ पोस्ट अपडेट कर रहें है। रविवार को पुलिस ने झालावाड़ के अकलेरा व बीकानेर के नापासर से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। यह दोनों आरोपी सोशल मीडिया पर अयोध्या मामले से जुड़ी विवादित टिप्पणी को सोशल मीडिया पर अपडेट कर रहे थे।

वहीं, इससे पहले शनिवार को पुलिस ने चूरू के राजलदेसर व अन्य स्थानों से कई आरोपियों को हिरासत में हिरासत में लिया था। जो सोशल मीडिया पर अयोध्या मामले से जुड़ी विवादित टिप्पणी को अपडेट कर रहे थे।

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप का कहना है कि प्रदेश में शांतिपूर्ण माहौल है। पुलिस व प्रशासन के पुख्ता इंतजाम है। कानून व्यवस्था की लगातार समीक्षा की जा रही है।

वहीं, पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह का कहना है कि सभी जिलों में माकूल व चौकस व्यवस्था की गई है। हम हर शहर, कस्बों में प्रमुख लोगों के संपर्क में हैं, सभी ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए हमें आश्वस्त किया है।

वहीं, इस संबंध में पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि शहर में पूरी तरह शांति व सद्भाव का माहौल है। कहीं भी विवाद, विरोध की कोई घटना नहीं हुई है। शांति समिति, मोहल्ला समिति के साथ भी नियमित वार्ता कर रहे हैं। संवेदनशील इलाकों में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है। वहीं, धारा 144 आगामी 24 घंटों के लिए बढ़ाई गई है।

manish chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned