scriptतीन दिन बाद आज शुरू होगा इंटरनेट ! | internet to resume after 3 days | Patrika News

तीन दिन बाद आज शुरू होगा इंटरनेट !

locationजयपुरPublished: Jul 01, 2022 12:08:57 pm

Submitted by:

santosh

— सोशल मीडिया पर पुलिस व प्रशासन की होगी नजर— भ्रामक संदेश भेजने वालों पर होगी कार्रवाई

WEST BENGAL INTERNET  BAND-किसी की जॉब-पढ़ाई प्रभावित तो किसी को बिजनेस में नुकसान

WEST BENGAL INTERNET BAND-किसी की जॉब-पढ़ाई प्रभावित तो किसी को बिजनेस में नुकसान

जयपुर संभाग में आज इंटरनेट सेवाएं शुरू की जा सकती है। 28 जून की शाम साढ़े पांच बजे से इंटरनेट पर रोक के आदेश जारी किए गए थे। जिसके पश्चात अब तक इंटरनेट बंद है। लेकिन शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे इंटरनेट सेवाओं को शुरू किया जा सकता है। 28 जून को उदयपुर में एक टेलर की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद कानून व्यवस्था बिगड़ने की संभावना को देख प्रशासन की ओर से इंटरनेट पर रोक लगा दी गई थी।
पुलिस व प्रशासन की ओर से सोशल मीडिया को ध्यान में रखते हुए बहुत चौकसी बरती जा रहीं है। जयपुर कलक्टर राजन विशाल व एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजय पाल लांबा ने गुरूवार को शांति सदस्यों की बैठक ली। जिसमें जयपुर के शहरी व ग्रामीण इलाके से सभी सदस्यों ने भाग लिया। यह बैठक साफ तौर पर एक मैसेज देेने के लिए थी। जिसमें सभी वर्गो के लोगों से कहा गया कि वह अपने समाज के लोगों को संदेश दे कि उदयपुर मामले से जुड़ी कोई भी भ्रामक पोस्ट को सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं किया जाएं। अगर ऐसा हुआ तो पुलिस व प्रशासन की नजर सोशल मीडिया पर बनी हुई है। किसी ने भी सामाजिक सद्भावना को खराब करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में साफ है कि शुक्रवार शाम को इंटरनेट बहाली की जा सकती है।

हर वर्ग पर पड़ रहा नेटबंदी का असर..

प्रदेश में लगातार तीन दिन से इंटरनेट बंद होने का असर हर वर्ग पर हो रहा है। विद्यार्थियों की आनलाइन स्टडीज रूक गई है। वहीं, अधिकांश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र समय पर डाउनलोड नहीं हो सके। इसके अलावा पेट्रोल पंप व अन्य स्थानों पर आनलाइन ट्रांजेक्शन नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इंटरनेट के लगातार बंद होने के कारण करोड़ों रुपए का व्यापार चौपट हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो